अपराध

हैदराबाद में रेप की घटनाओं पर राष्ट्रीय महिला आयोग सख्त, डीजीपी को नोटिस भेज मांगा जवाब

हैदराबाद में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की देशभर में चर्चा है। इसी बीच हैदराबाद में अन्य दुष्कर्म की घटनाएं हो गई हैं, बढ़ती दुष्कर्म कि घटनाओं पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए डीजीपी को नोटिस जारी कर 7 दिन में रिपोर्ट मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हैदराबाद में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की देशभर में चर्चा है। इसके सदमे से उबरे, इससे पहले ही हैदराबाद में अन्य दुष्कर्म की घटनाएं हो गई हैं, बढ़ती दुष्कर्म कि घटनाओं पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए डीजीपी को नोटिस जारी कर 7 दिन में रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने हैदराबाद में लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों की बढ़ती दर को गंभीरता से लिया है।

Published: undefined

राष्ट्रीय महिला आयोग को मिली जानकारी के अनुसार, हैदराबाद में एक हफ्ते में नाबालिग लड़कियों के खिलाफ बलात्कार के पांच मामले सामने आए हैं। सोमवार को हैदराबाद में नाबालिगों से बलात्कार की दो और घटनाएं हुईं, जो एक हफ्ते में पांचवीं है।

Published: undefined

आयोग के मुताबिक, पुलिस की भूमिका न केवल अपराधों की रक्षा करना और उन्हें रोकना है, बल्कि ऐसे मामलों में त्वरित और उचित कार्रवाई करना भी है। इसलिए आयोग ने मामले का संज्ञान लिया है।


Published: undefined

आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पुलिस महानिदेशक, तेलंगाना को इस मामले में सीधे हस्तक्षेप करने और लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तेलंगाना राज्य द्वारा उठाए गए कदमों पर सात दिनों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए लिखा है, ताकि ऐसी घटनाएं हो सकें। भविष्य में रोका जा सकता है। पत्र की एक कॉपी पुलिस आयुक्त, हैदराबाद को भी भेजी गई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined