अपराध

नीरज बवाना-नवीन बाली गिरोह का सदस्य दिल्ली में गिरफ्तार, राजौरी गार्डन शूटआउट में था शामिल

गैंगस्टर की पहचान हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले 28 वर्षीय अखिल उर्फ माया के रूप में हुई है। वह दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में हुए शूटआउट में भी शामिल था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना-नवीन बाली गिरोह के फरार सदस्य को राष्ट्रीय राजधानी में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि गैंगस्टर की पहचान हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले 28 वर्षीय अखिल उर्फ माया के रूप में हुई है। वह दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में हुए शूटआउट में भी शामिल था।

Published: undefined

अखिल दिल्ली/एनसीआर में हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, चोट पहुंचाने, आपराधिक धमकी और शस्त्र अधिनियम आदि के सात आपराधिक मामलों में भी शामिल रहा है। स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने कहा, ''फरार गैंगस्टर अखिल के बाहरी दिल्ली इलाके में मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसके बाद, पुलिस टीम ने उसकी गतिविधियों के बारे में और जानकारी जुटाई। 20 दिनों से अधिक समय के लगातार प्रयासों के बाद टीम ने उसे रोहिणी के सेक्टर-18 से गिरफ्तार कर लिया।''

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि टीम ने उसे देखने के बाद उससे आत्मसमर्पण के लिए कहा। लेकिन, उसने पिस्तौल निकालकर पुलिस टीम पर निशाना साधा। टीम ने समय रहते उस पर काबू पाया और निहत्था करके गिरफ्तार कर लिया।

विशेष आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने कहा कि तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक सिंगल शॉट पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। अखिल गिरोह के सदस्यों को रसद और वित्तीय सहायता प्रदान करता था।

Published: undefined

वह मुकेश का बहुत करीबी है जो इस सिंडिकेट का प्रमुख सदस्य है। 15 दिसंबर 2023 को वह अपने 5-6 साथियों के साथ राजौरी गार्डन इलाके के हैंगओवर क्लब में पहुंचा था और फायरिंग की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined