अपराध

15 महीने बाद भी रद्द नहीं हुआ उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक के हथियारों का लाइसेंस, रखता है 3 बंदूकें

उन्नाव रेप केस का आरोपी बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर के हथियारों का लाइसेंस 15 महीने बाद भी रद्द नहीं हुआ है। सेंगर के पास फिलहाल तीन हथियारों के लाइसेंस हैं। एक सिंगल बैरल बंदूक, रायफल और रिवाल्वर उसके पास हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उन्नाव रेप केस का आरोपी बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर के हथियारों का लाइसेंस 15 महीने बाद भी रद्द नहीं हुआ है। बता दें कि सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में लाइसेंस रद्द करनी की सिफारिश की थी। लेकिन अब तक यूपी सरकार ने उसके लाइसेंस रद्द नहीं किए हैं। जबकि हाईकोर्ट ने सेंगर के हथियारों के लाइसेंस को लोकर सीबीआई को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।

Published: undefined

आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के पास फिलहाल तीन हथियारों के लाइसेंस हैं। एक सिंगल बैरल बंदूक, रायफल और रिवाल्वर उसके पास हैं। वहीं इसके हथियार के लाइसेंस रद्द करने को लेकर उन्नाव के डीएम का कहना है कि विधायक का लाइसेंस न्यायिक कार्रवाई के तहत रद्द की जाएगी, इसमें प्रशासन कुछ नहीं कर सकता। उन्होंने बताया कि जो प्रशासनिक कार्रवाई होती है उसमें बिना पक्षों को सुने भी कार्रवाई हो सकती है।

Published: undefined

उन्नाव के डीएम का कहना है कि न्यायिक कार्रवाई में दोनों पक्षों को सुनकर निर्णय लिया जाता है। ऐसे में उसमें थोड़ा वक्त लगता है। उन्होंने कहा कि कुलदीप सिंह सेंगर के प्रकरण में रिपोर्ट आई थी और मई के महीने में कुलदीप सिंह सेंगर के वकील द्वारा न्यायालय में अपना पक्ष प्रस्तुत किया गया था। वहीं जून और जुलाई में वकीलों की हड़ताल रही है, जिसकी वजह से न्यायिक कार्य बाधित रहा है। वहीं डीएम ने बताया कि कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जयदीप सिंह उर्फ अतुल सिंह के लाइसेंस को पहले ही रद्द किया जा चुका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined