अपराध

कर्नाटकः SIT का प्रज्वल रेवन्ना को 7 दिन का समय देने से इनकार, लुकआउट नोटिस जारी, एक और पीड़िता आई सामने

कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने आज कहा कि देश के सभी हवाई अड्डों पर लुकआउट नोटिस भेज दिया गया है। इस बीच, सूत्रों ने पुष्टि की है कि भारत आते ही जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को हिरासत में ले लिया जाएगा।

SIT का प्रज्वल रेवन्ना को 7 दिन का समय देने से इनकार, लुकआउट नोटिस जारी, एक और पीड़िता आई सामने
SIT का प्रज्वल रेवन्ना को 7 दिन का समय देने से इनकार, लुकआउट नोटिस जारी, एक और पीड़िता आई सामने फोटोः सोशल मीडिया

कर्नाटक में बीजेपी की सहयोगी जेडीएस के सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स वीडियो स्कैंडल की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गुरुवार को उसके समक्ष सात दिन बाद उपस्थित होने के रेवन्ना के अनुरोध को खारिज कर दिया। साथ ही एसआईटी ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया है। यह सब उस दिन हुआ जब एक और पीड़िता ने रेवन्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

Published: undefined

प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो में महिला का यौन उत्पीड़न और उसके साथ मारपीट की बात सामने आई है। इससे कर्नाटक के राजनीतिक हलके में तूफान आ गया है। सूत्रों ने पुष्टि की कि भारत आते ही प्रज्वल रेवन्ना को हिरासत में ले लिया जाएगा। कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने आज कहा कि देश के सभी हवाई अड्डों पर लुकआउट नोटिस भेज दिया गया है।

Published: undefined

गृह मंत्री परमेश्वर ने कहा कि हासन लोकसभा सीट के निवर्तमान सांसद और एनडीए उम्मीदवार ने एसआईटी के समक्ष उपस्थित होने के लिए सात दिन का समय मांगा था, लेकिन कानूनी तौर पर इसकी अनुमति देना संभव नहीं है। इसके बावजूद, अधिकारी इस मामले में कानून विशेषज्ञों से सलाह ले रहे हैं। यदि उन्हें समय देने की गुंजाइश नहीं रहती है तो सांसद विदेश में जहां कहीं भी हैं, अधिकारी वहां जाकर उन्हें गिरफ्तार कर देश वापस लाएंगे। उन्होंने कहा कि एक और पीड़िता सामने आई है और हासन में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, "विवरण सार्वजनिक नहीं किये जा सकते।

Published: undefined

इस बीच, प्रज्वल रेवन्ना के भाई और जनता दल (एस) के विधान पार्षद सूरज रेवन्ना ने आज दावा किया अश्लील वीडियो लीक के बावजूद उनके भाई हासन सीट पर चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा, "मैं प्रज्वल के बारे में कुछ नहीं कहूंगा। सरकार द्वारा गठित एसआईटी मामले की जांच कर रही है। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि यह साजिश है। जेडी (एस) विधायक एच.डी. रेवन्ना (उनके पिता) इस क्षेत्र के एक लोकप्रिय नेता हैं। जिन लोगों को यह गले नहीं उतर रहा, इसके पीछे वही हैं। एक बार जांच पूरी होने पर सच्चाई लोगों के समाने आ जाएगी।"

Published: undefined

उधर, मांड्या में कई संगठनों और कन्नड़ा कार्यकर्ताओं ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना की तत्काल गिरफ्तारी और पीड़ितों को संरक्षण देने की मांग की। प्रज्वल रेवन्ना का सेक्स स्कैंडल राज्य के साथ देश में तूल पकड़ता जा रहा है। रेवन्ना द्वारा एक-दो नहीं सैकड़ों महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने की बात सामने आई है। इस मामले में बीजेपा और पीएम मोदी भी घिरते जा रहे हैं, जिन्होंने रेवन्ना के लिए वोट मांगे थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined