अपराध

दिल्ली के सरकारी स्कूल में सीनियर्स से छात्र को बेरहमी से पीटा, 12 साल के मासूम ने तोड़ा दम!

मृतक छात्र के पिता राहुल शर्मा के अनुसार, उनका बेटा 11 जनवरी को स्कूल गया था और जब वह शौचालय से बाहर निकला तो कथित तौर पर कक्षा नौ और 10 के कुछ छात्रों ने उस पर हमला किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तरी दिल्ली के एक सरकारी स्कूल के कुछ वरिष्ठ छात्रों द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के नौ दिन बाद 12 वर्षीय लड़के की मौत पर रहस्य बरकरार है। शास्त्री नगर में दिल्ली के सरकारी स्कूल में कक्षा छह के छात्र के परिवार ने उस निजी डॉक्टर की चिकित्सकीय लापरवाही पर उंगली उठाई है, जिसने शुरू में लड़के का इलाज किया था।

मृतक छात्र के पिता राहुल शर्मा के अनुसार, उनका बेटा 11 जनवरी को स्कूल गया था और जब वह शौचालय से बाहर निकला तो कथित तौर पर कक्षा नौ और 10 के कुछ छात्रों ने उस पर हमला किया।

Published: undefined

गंभीर चोटों के साथ घर लौटने पर, लड़के ने अपने माता-पिता को घटना के बारे में सूचित किया। शर्मा ने कहा कि वह अपने बेटे को उत्तर-पश्चिम दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में ले गए, जहां प्रारंभिक चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। हालांकि, आर्थोपेडिक विभाग, जो चोटों की गंभीरता को समझने के लिए महत्वपूर्ण था, उस समय कथित तौर पर बंद था।

राहुल ने रोहिणी सेक्टर-7 के एक निजी डॉक्टर से मदद मांगी, जिन्होंने घायल बच्चे के लिए दवाएँ लिखीं। जैसे-जैसे दिन बीतते गए, लड़के की हालत खराब होती गई और उसने कथित तौर पर खाना बंद कर दिया। उसके बिगड़ते स्वास्थ्य के बारे में चिंतित होकर, परिवार 20 जनवरी को सरकारी अस्पताल लौट आया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Published: undefined

शर्मा ने एक दिल दहला देने वाले रहस्योद्घाटन में दावा किया कि उन्होंने हमले के बारे में पूछताछ करने के लिए व्यक्तिगत रूप से स्कूल का दौरा किया। उनके अनुसार, दो छात्रों ने उनके बेटे के बयान की पुष्टि करते हुए कहा कि वास्तव में कुछ वरिष्ठ छात्रों ने उस पर हमला किया था। हालांकि, वे उन छात्रों की पहचान नहीं कर सके।

इस बीच, पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीणा ने कहा कि मौत के कारण का पता लगाने के लिए डॉक्टरों के एक बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम किया जा रहा है। डीसीपी ने कहा, "शव परीक्षण रिपोर्ट के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।" इससे पहले दिल्ली सरकार ने भी मंगलवार को घटना की जांच के आदेश दिए थे।

Published: undefined

एक अधिकारी ने कहा, “दिल्ली सरकार शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती है, जिन्होंने ऐसी दुःखद घटना में अपने बच्चे को खो दिया। कथित घटना स्कूल परिसर के बाहर हुई, क्योंकि माता-पिता ने सीसीटीवी फुटेज की मांग की, जिसका पता लगाया गया है।”

अधिकारी ने कहा, “मामले में पहले ही त्वरित जांच का आदेश दिया जा चुका है और समिति से दो दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है और स्कूल के प्रमुख से एक औपचारिक रिपोर्ट आज ही सौंपी जानी है। दिल्ली सरकार सकारात्मक मानसिक स्थिति को बढ़ावा देने और किसी भी संभावित अप्रत्याशित घटनाओं को रोकने के लिए छात्रों को परामर्श देने सहित आवश्यक उपाय सक्रिय रूप से कर रही है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined