अपराध

गुजरात के वडोदरा में सांप्रदायिक झड़प के बाद तनाव, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

पुलिस ने कहा कि दो धार्मिक समूह एक पेड़ पर धार्मिक झंडे लगाना चाहते थे। इसे लेकर विवाद छिड़ गया कि किसके झंडे ऊंचे फहराए जाएंगे। दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया, लेकिन पुलिस मौके पर पहुंची और हल्का लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

गुजरात के वडोदरा के गोरवा इलाके में मंगलवार रात धार्मिक झंडा फहराने को लेकर दो गुटों में हुई झड़प सांप्रदायिक संघर्ष में बदल गई। दोनों गुटों ने जमकर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और 12 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया।

Published: undefined

वडोडरा के सहायक पुलिस आयुक्त एस.एम. वरोतारिया ने बताया कि मंगलवार की रात को दो धार्मिक समूह एक पेड़ पर धार्मिक झंडे लगाना चाहते थे। इस बात को लेकर विवाद छिड़ गया कि किसके झंडे ऊंचे फहराए जाएंगे। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया, लेकिन पुलिस मौके पर पहुंची और हल्के लाठीचार्ज के बाद भीड़ को तितर-बितर कर दिया।

Published: undefined

सहायक पुलिस आयुक्त ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने लगभग 12 से 18 लोगों को पकड़ा है। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से इकट्ठा होने और हिंसा के लिए और लोगों को हिरासत में लिया जाएगा।

Published: undefined

वहीं राज्य में एक दूसरी घटना में मेहसाणा जिले के खारोद गांव से दो समूहों के बीच झड़प की सूचना मिली थी। मंगलवार की रात, कथित तौर पर एक समूह ने कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिस पर एक अलग जाति के अन्य समूह ने आपत्ति जताई, जिससे झड़प हो गई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को मौके पर पहुंचना पड़ा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined