अपराध

उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक के रिश्तेदार अखलाक को STF ने किया गिरफ्तार, शूटरों को पनाह देने का था आरोप

डॉ. अखलाक पर अतीक अहमद के शूटरों को पनाह देने और शूटरों को भागने में मदद करने का आरोप था। इसी मामले में पुलिस ने अखलाक को अरेस्ट किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के उमेश पाल हत्याकांड में माफिया डॉन अतीक अहमद के रिश्तेदार डॉ. अखलाक को STF ने मेरठ से गिरफ्तार किया। उसे अतीक अहमद के शूटरों को पनाह देने और शूटरों को भागने में मदद करने का आरोप था। इसी मामले में पुलिस ने अखलाक को गिरफ्तार किया है।

Published: 02 Apr 2023, 10:17 AM IST

24 फरवरी 2023 को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। उमेश के साथ उनके पुलिस सुरक्षा कर्मी संदीप निषाद की भी मौत हो गई थी। उमेश की हत्या उनके घर के बाहर ही की गई थी। पूर्व सांसद अतीक अहम के बेटे और उसके परिवार पर इस हत्याकांड को अजांम देने के आरोप लगे थे। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत के आधार पर धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम एवं नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Published: 02 Apr 2023, 10:17 AM IST

25 जनवरी, 2005 को इलाहाबाद पश्चिमी से बीएसपी विधायक राजू पाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की गई थी। साथ ही गोलीबारी में देवी पाल और संदीप यादव की भी मौत हो गई थी। मामले में पूजा पाल ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें अतीक अहमद, उसका भाई अशरफ समेत आठ आरोपी हैं। अतीक अहमद राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है और गुजरात की जेल में बंद है।

Published: 02 Apr 2023, 10:17 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Apr 2023, 10:17 AM IST