अपराध

उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक अहमद को गुजरात से प्रयागराज लाने की तैयारी, अहमदाबाद पहुंची यूपी पुलिस

खबरों के मुताबिक, 15 सदस्यीय पुलिस टीम अतीक को प्रयागराज लाने के लिए आवश्यक अदालती दस्तावेजों के साथ अहमदाबाद पहुंच गई है। अतीक को एक पुलिस वैन में वापस उत्तर प्रदेश लाया जाएगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

माफिया डॉन से नेता बने अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम अहमदाबाद की साबरमती जेल पहुंच गई है। साबरमती जेल में बंद अतीक को उमेश पाल के अपहरण के एक पुराने मामले में वापस प्रयागराज लाया जा रहा है, जिसमें वह मुख्य आरोपी है।

Published: 26 Mar 2023, 1:59 PM IST

15 सदस्यीय पुलिस टीम अतीक को प्रयागराज लाने के लिए आवश्यक अदालती दस्तावेजों के साथ अहमदाबाद पहुंच गई है। अतीक को एक पुलिस वैन में वापस उत्तर प्रदेश लाया जाएगा और 1,275 किलोमीटर की सड़क यात्रा के दौरान एक अन्य एस्कॉर्ट वैन उसके साथ जाएगी।

Published: 26 Mar 2023, 1:59 PM IST

उनके अहमदाबाद से रविवार शाम को रवाना होने की उम्मीद है, और प्रयागराज तक पहुंचने में उन्हें लगभग 24 घंटे लगेंगे। अहमदाबाद से प्रयागराज की यात्रा के दौरान उनके समर्थक उनकी सुरक्षा को लेकर आशंकित हैं। कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक सहित कुछ बीजेपी नेता पहले ही कह चुके हैं कि अगर अतीक की कार पलट गई तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा।

Published: 26 Mar 2023, 1:59 PM IST

अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से यूपी की प्रयागराज जेल में स्थानांतरित करने पर डीजी (जेल) आनंद कुमार ने कहा कि माफिया से नेता बने अतीक अहमद को जेल में हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा। उनके सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा। जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा, उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय चौबीसों घंटे निगरानी करेगा। प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए को जेल मुख्यालय भेजा जा रहा है।

Published: 26 Mar 2023, 1:59 PM IST

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद आरोपी हैं। प्रयागराज के राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षा कर्मियों संदीप निषाद और राघवेंद्र की पिछले दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, 2 बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मोहम्मद और 9 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

Published: 26 Mar 2023, 1:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Mar 2023, 1:59 PM IST