अपराध

राजस्थान में घरेलू हिंसा का अजीबोगरीब मामला, प्रिंसिपल पति पर पत्नी का टॉर्चर, प्रिंसिपल ने अदालत का खटखटाया दरवाजा

राजस्थान के अलवर जिले से एक अजीबोगरीब घरेलू हिंसा का मामला सामने आया है। यहां स्कूल के प्रिंसिपल ने अपनी पत्नी के शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न से सुरक्षा की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

राजस्थान के अलवर जिले से एक अजीबोगरीब घरेलू हिंसा का मामला सामने आया है। यहां स्कूल के प्रिंसिपल ने अपनी पत्नी के शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न से सुरक्षा की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया है। पुलिस शिकायत में परेशान प्रिंसिपल ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी उनको तवे, डंडे और क्रिकेट के बल्ले से पिटती है। परेशान प्राचार्य ने सबूत जुटाने के लिए घर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में, महिला द्वारा प्रिंसिपल को क्रिकेट के बल्ले से पीटते हुए देखा जा सकता है।

Published: 25 May 2022, 3:45 PM IST

उन्होंने सुरक्षा के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और घटना का फुटेज सबूत के तौर पर पेश किया है, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। प्रिंसिपल- अजीत सिंह यादव ने सात साल पहले हरियाणा के सोनीपत निवासी सुमन के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी के बंधन में बंध गए थे।

Published: 25 May 2022, 3:45 PM IST

शादी के शुरुआती दौर में दोनों के जीवन में सब अच्छा चल रहा था, लेकिन कुछ समय बाद दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा शुरू हो गया। लगातार लड़ाई-झगड़ा होने के कारण अजीत सिंह को कई चोटें आई और उन्हें ठीक करने के लिए चिकित्सा सहायता मांगी गई है।


Published: 25 May 2022, 3:45 PM IST

सिंह का कहना है कि वह एक शिक्षक के पेशे की गरिमा को ध्यान में रखते हुए हिंसा को सहन कर रहे थे। लेकिन अब मैंने अदालत में शरण ली है, क्योंकि मेरी पत्नी ने सारी हदें पार कर दी हैं।

Published: 25 May 2022, 3:45 PM IST

"मैंने कभी सुमन पर हाथ नहीं उठाया और कभी कानून को अपने हाथ में नहीं लिया। मैं एक शिक्षक हूं। अगर शिक्षक एक महिला पर हाथ उठाता है और कानून अपने हाथ में लेता है, तो यह भारतीय संस्कृति और उसकी स्थिति के खिलाफ है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 25 May 2022, 3:45 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 May 2022, 3:45 PM IST