अर्थतंत्र

मारुति की कार चलाने वाले हो जाएं सावधान! 17,362 गाड़ियों में आई बड़ी गड़बड़ी, कंपनी ने वापस मंगाने का किया ऐलान

मारुति सुजुकी ने जिन कारों को वापस बुलाया है, उनमें ऑल्टो के10, एस-प्रेसो , ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा के मॉडल शामिल हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

अगर आप भी मारुति की कार को चलाते हैं तो आपको सावधान होने की जरुरत है। देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी कारों के सात मॉडल को रिकॉल कर रही है। बताया जा रहा है कि इन गाड़ियों में तकनीकी खराबी सामने आई है। इसके लिए मारुति 17,362 यूनिट्स को वापस बुला रही है।

Published: undefined

कंपनी ने बुधवार 18 जनवरी को जारी एक बयान में कहा, खराब एयरबैग की जांच करने और उन्हें बदलने के बाद इन कारों को वापस कर दिया जाएगा। मारुति सुजुकी ने अपने बयान में कहा, "इन गाड़ियों को एयरबैग कंट्रो लर (प्रभावित हिस्से) की जांच करने और जरूरत पड़ने पर मुफ्त में बदलने के लिए वापस लिया जा रहा है।”

Published: undefined

इन कारों में आई दिक्कत

मारुति सुजुकी ने जिन कारों को वापस बुलाया है, उनमें ऑल्टो के10 (Alto K10), एस-प्रेसो (S-Presso), ईको (Eeco), ब्रेजा (Brezza), बलेनो (Baleno) और ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) के मॉडल शामिल हैं। ये मॉडल 8 दिसंबर 2022 से 12 जनवरी 2023 के बीच बने हैं। यदि आपके पास भी इनमें से कोई मॉडल है और आपके वाहन की मैन्युफैक्चरिंग भी यदि बताए गए समय के बीच हुई है तो तत्काल अपने डीलरशिप से इस मामले को लेकर संपर्क करें।

Published: undefined

कंपनी ने वाहन चालकों को गाड़ी नहीं चलाने की दी सलाह

कंपनी में अपने बयान में यह भी कहा है कि प्रभावित कारों के ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि जब तक प्रभावित हिस्से को बदल नहीं दिया जाता है, तब तक वह इन वाहनों को न चलाएं।

Published: undefined

इससे पहले भी मारुति में आई थी गड़बड़ी

इससे पहले मारुति सुजुकी ने दिसंबर में भी फ्रंट-रो सीट बेल्ट में कुछ खामियों के चलते अपनी 9,125 कारों को वापस बुलाया था। इन कारों में सियाज, ब्रीजा, अर्टिगा, XL6 और ग्रैंड विटारा के मॉडल्स शामिल थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined