अर्थतंत्र

अर्थ जगत: रेटिंग में गिरावट के लिए मूडीज करेगा बैंकों की समीक्षा और कर्मचारियों की छंटनी करेंगी ये तीन बड़ी कंपनियां!

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने डाउनग्रेड के लिए ढाका सरकार के सात बांग्लादेशी बैंकों को लॉन्ग-टर्म रेटिंग को समीक्षा पर रखा है। वैश्विक निवेश बैंक गोल्डमैन सैक्स कथित तौर पर अपने उपभोक्ता व्यवसाय में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यूजर्स को आईओएस पर ग्रुप चैट के भीतर प्रोफाइल आइकन देखने की अनुमति देगा व्हाट्सएप

फोटो: IANS

मेटा-स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने एक नया फीचर शुरू किया है, जो यूजर्स को आईओएस पर ग्रुप चैट के भीतर प्रोफाइल आइकन देखने की सुविधा देता है।

वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स को यह देखने के लिए एक ग्रुप खोलने की आवश्यकता है कि क्या यह फीचर उनके अकाउंट के लिए सक्षम है, यदि यह सक्षम है, तो वे चैट बबल्स के बगल में प्रोफाइल आइकन देखेंगे। नया फीचर ग्रुप के सदस्यों को समान नाम वाले अन्य प्रतिभागियों को पहचानने में मदद करता है।

Published: undefined

सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी की योजना बना रहा गोल्डमैन सैक्स

फोटो: IANS

वैश्विक निवेश बैंक गोल्डमैन सैक्स कथित तौर पर अपने उपभोक्ता व्यवसाय में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। द फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नौकरियों में कटौती करने का कंपनी का फैसला मुख्य कार्यकारी डेविड सोलोमन द्वारा 'मेन स्ट्रीट' बैंकिंग महत्वाकांक्षाओं को कम करने की योजना की घोषणा के बाद आया है।

मामले से वाकिफ लोगों के मुताबिक, बैंकिंग प्रमुख अपने मार्कस-ब्रांडेड रिटेल बैंकिंग प्लेटफॉर्म के जरिए पर्सनल लोन की पेशकश बंद करने की भी योजना बना रही है। रिपोर्ट के अनुसार, सोलोमन ने अक्टूबर में घोषणा की थी कि वर्षो के घाटे और बढ़ती लागत के बाद गोल्डमैन अपनी खुदरा बैंकिंग इकाई को काफी कम कर देगा।

Published: undefined

रेटिंग में गिरावट के लिए मूडीज करेगा 7 बांग्लादेशी बैंकों की समीक्षा

फोटो: IANS

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने डाउनग्रेड के लिए ढाका सरकार के सात बांग्लादेशी बैंकों को लॉन्ग-टर्म रेटिंग को समीक्षा पर रखा है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका स्थित एजेंसी ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर अपनी रेटिंग जारी की थी।

इसने सोशल इस्लामी बैंक लिमिटेड (एसआईबीएल) की लॉन्ग-टर्म विदेशी मुद्रा जमा रेटिंग को बी2 से घटाकर बी3 कर दिया है और बैंक के बेसलाइन क्रेडिट असेसमेंट (बीसीए) को बी3 से सीएए1 कर दिया है। डाउनग्रेड के लिए सात बांग्लादेशी बैंकों की रेटिंग और आकलन को समीक्षा पर रखने का निर्णय 9 दिसंबर को डाउनग्रेड के लिए समीक्षा पर बांग्लादेश की बीए3 सॉवरेन रेटिंग के मूडीज प्लेसमेंट द्वारा संचालित है।

Published: undefined

इजराइली कंपनी प्लेटिका ने 15 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की

फोटो: IANS

इजराइली मोबाइल गेम कंपनी प्लेटिका ने पूरे यूरोप, इजराइल और अमेरिका में अपने 15 प्रतिशत या लगभग 615 कर्मचारियों को निकाल दिया है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, वह कंपनी जो 'बेस्ट फाइंड्स' जैसे टाइटल प्रकाशित करती है, तीन गेमों, 'मर्जस्टोरीज', 'डाइसलाइफ' और 'घोस्ट डिटेक्टिव' को भी पूरी तरह से बंद कर देगी क्योंकि यह लागतों को युक्तिसंगत बनाना चाहती है।

सीईओ रॉबर्ट एंटोकोल ने कहा था, "प्लेटिका की सफलता हमारी दक्षता, रचनात्मकता और हमारे खिलाड़ियों को मोबाइल मनोरंजन के सबसे मजेदार रूप देने के जुनून में निहित है।"

Published: undefined

ऑनलाइन शिक्षा कंपनी प्लूरलसाइट ने 400 कर्मचारियों की छंटनी की

फोटो: IANS

डेवलपर्स और आईटी पेशेवरों के लिए ऑनलाइन शिक्षा कंपनी, प्लूरलसाइट (जिसका मूल्य हाल ही में 1 अरब डॉलर से अधिक था) ने अपने वैश्विक कार्यबल के 20 प्रतिशत, लगभग 400 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है।

सीईओ आरोन स्कोनार्ड ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह इस परिणाम के मालिक हैं और 'हमें यहां लाने वाले फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं।' उन्होंने लिखा, "मैंने इस साल आप सभी से उस चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल के बारे में बात की है जिसमें हम काम कर रहे हैं और इसने हमारे व्यापार प्रदर्शन को कैसे प्रभावित किया है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined