अर्थतंत्र

अर्थ जगत की खबरें: बॉन्ड के जरिए 7,000 करोड़ रुपये जुटाएगा SBI और जानें क्यों अश्नीर ग्रोवर ने RBI की आलोचना की

SBI ने 7,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बनाई है। भारतपे के पूर्व सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने सोमवार को RBI के नए डिजिटल ऋण दिशानिर्देशों की आलोचना करते हुए मानदंडों को डिजिटल भारत में सबसे खराब चीज बताया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस 1,000 करोड़ रुपये तक जुटाएगी

फोटो: IANS

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने 1,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बनाई है, जिसमें सार्वजनिक निर्गम बांड जारी करके 900 करोड़ रुपये शामिल हैं। किश्त 2 अंक 8.33 प्रतिशत से 9.55 प्रतिशत प्रति वर्ष तक कूपन दरों के साथ सदस्यता के लिए एनसीडी की विभिन्न श्रृंखला प्रदान करता है।

इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए सोमवार, 5 सितंबर को खुला और 22 सितंबर को बंद होगा। किस्त 2 इश्यू के तहत एनसीडी का कार्यकाल 24 महीने (श्रृंखला 1, 2, 3), 36 महीने (श्रृंखला 4, 5, 6) और 60 महीने (श्रृंखला 7, 8) है। श्रेणी 1 (संस्थागत निवेशक) और श्रेणी 2 (गैर-संस्थागत निवेशक) में एनसीडी धारकों के लिए प्रभावी प्रतिफल (प्रति वर्ष) 8.64 प्रतिशत से 9.05 प्रतिशत तक और श्रेणी 3 (उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तिगत निवेशक) और श्रेणी 4 के लिए (खुदरा व्यक्तिगत निवेशक) धारक 9.04 प्रतिशत से 9.54 प्रतिशत तक हैं।

Published: undefined

एसबीआई बेसल-3 एटी1 बॉन्ड के जरिए 7,000 करोड़ रुपये जुटाएगा

फोटो: IANS

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 7,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बनाई है, जिसमें बेसल-3 एडिशनल टियर-आई बांड के माध्यम से ग्रीनशू में 5,000 करोड़ रुपये शामिल हैं। बाजार सहभागियों ने यह जानकारी दी है।

बॉन्ड के लिए बोली बुधवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच होगी। गैर परिवर्तनीय कर योग्य स्थायी अधीनस्थ असुरक्षित बेसल 3 कमप्लेंट एडिशनल टियर 1 बांड अंकित मूल्य के डिबेंचर की प्रकृति में प्रत्येक 1 करोड़ रुपये होगा।

Published: undefined

अश्नीर ग्रोवर ने आरबीआई के नए डिजिटल ऋण दिशानिर्देशों की आलोचना की

फोटो: IANS

भारतपे के पूर्व सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के नए डिजिटल ऋण दिशानिर्देशों की आलोचना करते हुए मानदंडों को डिजिटल भारत में सबसे खराब चीज बताया। ट्विटर पर लेते हुए, ग्रोवर ने कहा कि नए डिजिटल ऋण मानदंड फिनटेक को उधार देने से हतोत्साहित करेंगे।

तीसरा स्टार्टअप शुरू करने जा रहे ग्रोवर ने अपनी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर के साथ मिलकर थर्ड यूनिकॉर्न प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक नई कंपनी बनाई है। उन्होंने कहा, "अगर यूपीआई दुनिया में सबसे अच्छा तकनीकी/नियामक नवाचार है, तो आरबीआई के डिजिटल ऋण दिशानिर्देश सबसे खराब होने चाहिए।"

Published: undefined

डाइवा ने भारत में नए 65-इंच 4के यूएचडी स्मार्ट टीवी का किया अनावरण

फोटो: IANS

घरेलू उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड डाइवा ने सोमवार को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक नया 65-इंच 4के यूएचडी स्मार्ट टीवी 'डी65यू1डब्ल्यूओएस' वेबओएस टीवी लॉन्च किया। 56,999 रुपये की कीमत पर, नया लॉन्च किया गया स्मार्ट टीवी, जो 12 महीने की वारंटी और पैनल पर 12 महीने की अतिरिक्त वारंटी के साथ आता है, भारत के प्रमुख खुदरा स्टोरों पर उपलब्ध है।

डाइवा टीवी के सीईओ अर्जुन बजाज ने एक बयान में कहा, "वेबओएस टीवी द्वारा संचालित हमारे स्मार्ट टीवी को नए जमाने के दर्शकों के लिए डिजाइन और इंजीनियर किया गया है, जिसमें बेहतरीन पिक्च र क्वालिटी, नई कार्यक्षमता और एक ऑपरेटिंग सिस्टम है जो उनके कंटेंट की आवश्यकताओं को पूरा करता है।"

Published: undefined

आसुस आरओजी स्ट्रिक्स स्कार 17 स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च

फोटो: IANS

आसुस इंडिया ने सोमवार को अपने रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (आरओजी) स्ट्रिक्स स्कार 17 पीसी को स्पेशल एडीशन (एसई) के लॉन्च के साथ अपग्रेड किया, ताकि भारत में गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों को बेजोड़ प्रदर्शन और गेमप्ले प्रदान किया जा सके। 359,990 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ, आरओजी स्ट्रिक्स स्कार 17 एसई, जो इंटेल 12वीं जेनरेशन कार आई9 एचएक्स सीरीज के प्रोसेसर से लैस है, ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

आसुस इंडिया में सिस्टम बिजनेस ग्रुप के कंज्यूमर एंड गेमिंग पीसी के बिजनेस हेड, अर्नोल्ड सु ने कहा, "हम आसुस में ई-स्पोर्ट्स के प्रति उत्साही लोगों की गेमिंग यात्रा को लगातार पोषित करने और बढ़ती प्रतिभाओं के लिए सही बुनियादी ढांचा प्रदान करने में विश्वास करते हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined