अर्थतंत्र

ट्विटर में मची उथल-पुथल के बीच एलन मस्क ने ट्विटर नीति के तहत की बड़ी घोषणा

ट्विटर के नए मालिक मस्क ने एलन मस्क ने नई ट्विटर नीति के तहत निगेटिव और घृणास्पद ट्वीट्स को डीबूस्ट और डिमनेटाइज करने की घोषणा की।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

ट्विटर में मची उथल पुथल के बीच इसके नए मालिक एलन मस्क ने नई ट्विटर नीति का ऐलान किया है। मस्क ने इसके के तहत निगेटिव और घृणास्पद ट्वीट्स को डीबूस्ट और डिमनेटाइज करने की घोषणा की है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह नियम सिर्फ व्यक्तिगत ट्वीट पर लागू होता है, पूरे अकाउंट पर नहीं।

Published: undefined

एक तरफ जहां एलन मस्क ने नई ट्विटर नीति  का ऐलान किया वहीं, दूसरी तरफ 1,200 और कर्मचारियों ने ट्विटर को छोड़ दिया है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि ट्विटर की प्रमुख बुनियादी ढांचा की टीम कंपनी की वर्तमान नीतियों से निराश है। मस्क ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर उनसे अंडरलेइंग तकनीक के बारे में विवरण मांगा है। मस्क ने शुक्रवार को प्रेषित ईमेल में कहा, जो कोई भी सॉफ्टवेयर लिखता है, कृपया आज दोपहर 2 बजे 10वीं मंजिल पर रिपोर्ट करें।

Published: undefined

गौरतलब है कि मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के बाद कंपनी के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया था। कंपनी के कई प्रमुख अधिकारियों ने खुद ही इस्तीफा दे दिया था। समय सीमा से पहले सैकड़ों कर्मचारियों के कंपनी से इस्तीफा देने के बाद मस्क ने कहा कि वह इससे चिंतित नहीं हैं, क्योंकि सबसे अच्छे कर्मचारी अब भी कंपनी में हैं।

मस्क के नए कार्य मानदंडों को पूरा करने की समय सीमा से पहले अपने इस्तीफे की घोषणा करने के लिए कई कर्मचारियों ने ट्विटर का सहारा लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined