अर्थतंत्र

भगोड़ा मेहुल चोकसी एंटीगुआ से हुआ लापता? पता लगाने में जुटी CBI

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में अभियुक्त गीतांजलि ग्रुप के चेयरमैन मेहुल चोकसी के लापता होने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि आगे की कार्रवाई करने के लिए इस रिपोर्ट की जांच की जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में अभियुक्त गीतांजलि ग्रुप के चेयरमैन मेहुल चोकसी के लापता होने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि आगे की कार्रवाई करने के लिए इस रिपोर्ट की जांच की जाएगी। सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि सीबीआई इंटरपोल सहित औपचारिक और अनौपचारिक चैनलों के माध्यम से आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए रिपोटरें की जांच करने की कोशिश कर रही है।

Published: 25 May 2021, 1:44 PM IST

एंटीगुआ से हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के लापता होने की बात पर स्थानीय मीडिया एंटीगुआ न्यूज रूम डॉट कॉम ने अपनी रिपोर्ट में कहा, '' एंटीगुआ और बारबूडा के रॉयल पुलिस फोर्स के कमीश्नर एटली रॉडने के यह कहे जाने के बाद कि पुलिस बल वर्तमान में उस भारतीय व्यवसायी के ठिकाने का पता लगा रही है, जिसके इस समय लापता होने की अफवाह है।'' इसके बाद सीबीआई की यह टिप्पणी आई है।

Published: 25 May 2021, 1:44 PM IST

चोकसी और उनके भतीजे नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। चोकसी 4 जनवरी, 2018 से एंटीगुआ और बरबूडा में रह रहा था। उसके पास वहां की नागरिकता भी है, जिसे उसने अपने इंवेस्टमेंट प्रोग्राम के माध्यम से प्राप्त किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 25 May 2021, 1:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 May 2021, 1:44 PM IST