अर्थतंत्र

यहां मिल रहा सिर्फ 22 रुपए किलो प्याज, लेकिन करना होगा घंटों इंतजार, सरकारी कर्मचारी काम छोड़ लग रहे कतार में

प्याज की कीमतों ने शतक लगा दिया है। देश में कई जगह प्याज 100 रुपए किलो बिक रहा है। राजधानी दिल्ली में भी प्याज ने सैंकड़ा लगा दिया है। यहां प्याज 80 से 100 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

प्याज की कीमतों ने शतक लगा दिया है। देश में कई जगह प्याज 100 रुपए किलो बिक रहा है। राजधानी दिल्ली में भी प्याज ने सैंकड़ा लगा दिया है। यहां प्याज 80 से 100 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है। प्याज की कीमतें आगे अभी और भी बढ़ने की उम्मीद है। वहीं नैफेड (NAFED) के आउटलेट पर प्याज 22 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है। लेकिन सस्ता प्याज पाना सब के बस की बात नहीं है। इसके लिए आपको शारीरिक रूप से मजबूत होना पड़ेगा, क्योंकि सस्ता प्याज पाने के लिए आपको घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ेगा।

Published: 07 Nov 2019, 3:52 PM IST

प्याज की कीमतों ने आम लोगों के आंखों से आंसू निकाल दिया है। ऐसे में सस्ते प्याज के लिए लोग अपनी नौकरी छोड़ लाइन में लगने को मजबूर हैं। दिल्ली में नैफेड के आउटलेट पर लगने वाली कतार में ज्यादातर लोग सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले हैं।

Published: 07 Nov 2019, 3:52 PM IST

बता दें कि सरकार नैफेड आउटलेट पर सिर्फ 22 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेच रही है। यहां एक व्यक्ति को सिर्फ 2 किलो ही प्याज दिया जा रहा है। लेकिन इस दो किलो प्याज के लिए आपको कम से कम 2 घंटे का इंतजार करना पड़ेगा।

Published: 07 Nov 2019, 3:52 PM IST

आगे और भी स्थिति खराब न हो और मोदी सरकार को लोगों के गुस्से का शिकार न होना पड़े इसके लिए केंद्र ने प्याज आयात करने का फैसला किया है। अफगानिस्तान, मिस्र, तुर्की और ईरान से प्याज की आपूर्ति बढ़ाई जाएगी। इन देशों से प्याज खरीदने के लिए सरकार फैसिलिटेटर की भूमिका निभाएगा, ताकि प्याज की आपूर्ति बढ़ाई जा सके। प्याज के निर्यात पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में अब ये देखना होगा की मोदी सरकार कितने दिनों में प्याज के कीमतों पर काबू पाने में सफल हो पाती है।

Published: 07 Nov 2019, 3:52 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Nov 2019, 3:52 PM IST