अर्थतंत्र

आर्थिक बदहाली पर पीएम मोदी के ‘काबिल’ मंत्री रविशंकर प्रसाद का तर्क- फिल्में कमा रहीं 120 करोड़, कहां है मंदी?

देश में आर्थिक मंदी का दौर जारी है कि लेकिन केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंदी को लेकर अजीबोगरीब तर्क दिया है। उन्होंने कहा कि तीन-तीन फिल्में करोड़ों का कारोबार कर रही हैं, तो फिर देश में मंदी कहां है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में मंदी का दौर जारी है। एक ओर लाखों नौकरियां चली गई, कई उद्योग बंद हो गए और दूसरी ओर मंदी पर मोदी सरकार के मंत्री बेतुका बयान देने में व्यस्त है। ताजा बयान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का है। जहां उन्होंने कहा कि तीन-तीन फिल्में करोड़ों का कारोबार कर रही हैं तो फिर देश में मंदी कहां है। उन्होंने आगे कहा कि 3 फिल्मों ने 2 अक्टूबर को एक दिन में 120 करोड़ रुपये की कमाई की।

Published: 12 Oct 2019, 8:24 PM IST

शनिवार को एक प्रेस कॉन्फेंस के दौरान रविशंकर प्रसाद से जब उनसे हाल में आई रोजगार पर एनएसएसओ (एनएसएसओ) की रिपोर्ट पर सवाल किया गया तो उन्होंने इस रिपोर्ट को गलत करार दिया। उन्होंने उलटे विपक्ष पर ही सवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के लिए फैशन बन गया है कि वह आम जन को गुमराह करें। उन्होंने आगे कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि हम सभी को सरकारी नौकरी देंगे।

Published: 12 Oct 2019, 8:24 PM IST

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर देश में मंदी होती तो दो अक्तूबर को रिलीज हुईं तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये की कमाई नहीं की होती। अर्थव्यवस्था दुरुस्त है तभी फिल्मों ने इतनी कमाई की है। उन्होंने कहा, मेरा फिल्मों से लगाव है। फिल्में बड़ा कारोबार कर रही हैं।

Published: 12 Oct 2019, 8:24 PM IST

उन्होंने आगे कहा, 2 अक्तूबर के दिन देश में तीन फिल्में रिलीज हुईं। फिल्म उद्योग के विशेषज्ञ की माने तो नेशनल हॉलीडे के दिन इन 3 फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये का कारोबार किया। अब जब देश की अर्थव्यवस्था थोड़ी सही हो रही है तभी तो 120 करोड़ रुपये का रिटर्न एक दिन में आ रहा है।”

Published: 12 Oct 2019, 8:24 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Oct 2019, 8:24 PM IST