अर्थतंत्र

अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: VI के शेयरों में 17 प्रतिशत की गिरावट और अब यूट्यूब से हर महीने 10 हजार डॉलर कमाने का मौका

वोडाफोन आइडिया के शेयरों में बुधवार को गिरावट जारी रही। गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने अपने टिकटॉक प्रतियोगी शॉर्ट्स ऐप पर पॉपुलर वीडियो बनाने के लिए क्रिएटर्स को हर महीने 10,000 डॉलर तक की भुगतान करने की घोषणा की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही टीम मीटिंग में क्यू एंड ए फीचर को जोड़ागा

फोटो: IANS

बेहतर यूजर्स मीटिंग सुनिश्चित करने के उद्देश्य से, माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को घोषणा की है कि वह टीम मीटिंग्स में क्यू एंड ए ऐप को रोलआउट करने की योजना बना रहा है, जो वर्तमान में निजी पूर्वावलोकन में है। प्रश्नोत्तर ऐप मीटिंग आयोजकों और प्रस्तुतकर्ताओं को किसी भी टीम मीटिंग में खुले या मॉडरेट किए गए प्रश्नोत्तर जोड़ने की अनुमति देगा। यह उपस्थित लोगों को बैठक से पहले और उस दौरान प्रश्न पूछने और उत्तर देने में सक्षम बनाएगा।

आयोजक और नॉमिनेट प्रेसेंटर पहले उत्तरों को चिह्न्ति कर सकते हैं, प्रतिक्रियाओं को फिल्टर कर सकते हैं, प्रश्नों को मॉडरेट और खारिज कर सकते हैं और पोस्ट पिन कर सकते हैं। कंपनी ने बयान में कहा कि सवालों के जवाब मूल प्रश्न के साथ बातचीत में बनाया गया है।

Published: undefined

इंडिगो ने 15 वीं वर्षगांठ पर विशेष किराए का ऑफर लॉन्च किया

फोटो: IANS

अपने 15 साल के संचालन का जश्न मनाने के लिए, एयरलाइन प्रमुख इंडिगो ने बुधवार को अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन पर 915 रुपये से शुरू होने वाले सभी समावेशी किराए की पेशकश करते हुए तीन दिवसीय विशेष बिक्री की घोषणा की। यह प्रस्ताव 4-6 अगस्त, 2021 से शुरु होगा और 1 सितंबर, 2021 से 26 मार्च, 2022 के बीच यात्रा पर लागू होगा।

"इसके अतिरिक्त, 'फास्ट फॉरवर्ड, 6ई फ्लेक्स, 6ई बैगपोर्ट' सहित '6ई' ऐड-ऑन 315 रुपये में पेश किए जा रहे हैं, जबकि 'कार रेंटल' सेवा 315 रुपये से शुरू होगी।"

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता के अनुसार "यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम 15 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। हम अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहते हैं, जिन्होंने सबसे बुरे समय में भी हम पर विश्वास किया।"

Published: undefined

वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 17 प्रतिशत की गिरावट

फोटो: IANS

वोडाफोन आइडिया के शेयरों में बुधवार को गिरावट जारी रही क्योंकि आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कंपनी को चालू रखने के लिए कर्ज में डूबी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी सरकारी संस्थाओं को सौंपने की पेशकश की है। दोपहर करीब 12.05 बजे बीएसई पर वोडाफोन आइडिया के शेयर 6.12 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जो पिछले बंद से 17.30 फीसदी कम है।

इससे पहले दिन में, उन्होंने प्रति शेयर 6.03 रुपये के 52-सप्ताह के निचले स्तर को छुआ।
वोडाफोन आइडिया जो पहले से ही कमजोर वित्तीय स्थिति में है। उसपर एजीआर बकाया के रूप में 50,399.63 करोड़ रुपये बकाया है। यह पहले ही 7,854.37 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी है।

Published: undefined

ऐप्पल ने मेगा लॉन्च से पहले अपने ऑनलाइन स्टोर को किया शुरू

फोटो: IANS

एप्पल ने अपने ऑनलाइन स्टोर को एक नया रूप दिया है, जिसमें शीर्ष स्तर के नेविगेशन पर एक समर्पित टैब है, क्योंकि टेक दिग्गज आने वाले महीनों में मेगा लॉन्च की तैयारी कर रहे हैं। ऑनलाइन स्टोर, जो लगभग एक घंटे तक बंद रहा, मंगलवार को एक नए रूप और एहसास में उभरा।

ऑनलाइन स्टोर का शीर्ष भाग मैक, आईफोन, एयरपॉड्स और वॉच इत्यादि जैसे ऐप्पल उत्पादों के लिए छवियां और लिंक प्रदान करता है। मुख्य स्टोर पृष्ठ पर, नया क्या है, समर्थन पृष्ठों के लिंक और बहुत कुछ के लिए अनुभाग भी हैं।

Published: undefined

क्रिएटर अब यूट्यूब शॉर्ट्स ऐप से हर महीने 10 हजार डॉलर तक की कर सकते है कमाई

फोटो: IANS

गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने अपने टिकटॉक प्रतियोगी शॉर्ट्स ऐप पर पॉपुलर वीडियो बनाने के लिए क्रिएटर्स को हर महीने 10,000 डॉलर तक की भुगतान करने की घोषणा की है। कंपनी ने यूट्यूब शॉर्ट्स फंड लॉन्च किया है, जो 2021-2022 में वितरित 100 मिलियन डॉलर का फंड है।

यूट्यूब ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, हर महीने, हम फंड से भुगतान का दावा करने के लिए हजारों योग्य रचनाकारों तक पहुंचेंगे। निमार्ता अपने शॉर्ट्स पर दर्शकों और जुड़ाव के आधार पर 100 डॉलर से 10,000 डॉलर तक कहीं भी कमाई कर सकते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined