विधानसभा चुनाव 2023

बिहार चुनाव: पप्पू यादव को पीडीए ने बनाया अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार, चंद्रशेखर आजाद ने किया ऐलान

प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन में शामिल एसडीपीआई के अध्यक्ष एमके फैजी और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद समेत अन्य दलों के नेताओंं ने कहा कि पप्पू यादव के सीएम बनने से बिहार में दलितों-मुसलमानों और अन्य कमजोर वर्गों के लोगों को सुरक्षा मिलेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) ने आज जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को अपना मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर दिया। पप्पू यादव मधेपुरा की सीट से विधानसभा चुनाव में ताल ठोकेंगे। बुधवार को पटना में पीडीए के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की गई।

Published: undefined

इस संवाददाता सम्मेलन में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के फैजी, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद और अन्य घटक दलों के नेता भी मौजूद थे। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि पप्पू यादव के नेतृत्व में पीडीए बिहार में परिवर्तन की शुरूआत कर रही है। उन्होंने कहा कि इनके मुख्यमंत्री बनने से बिहार में दलितों-मुसलमानों और अन्य कमजोर वर्गों के लोगों को सुरक्षा मिलेगी।

Published: undefined

वहीं एसडीपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के फैजी ने घोषणा की कि पप्पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि सुरक्षित और मुस्कुराता बिहार उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि पीडीए जातीय और साम्प्रदायिक दंगों को किसी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगा। पप्पू यादव ने वादा किया कि उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद अगर बिहार से पलायन नहीं रुका तो वे इस्तीफा दे देंगे।

(आईएएएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined