विधानसभा चुनाव 2023

बिहार चुनावः तेजस्वी ने पीएम मोदी के दौरे से पहले दागे 11 सवाल, मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड पर भी मांगा जवाब

तेजस्वी ने दरभंगा और मुजफ्फरपुर में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल नहीं बनने और स्किल विश्वविद्यालय नहीं खोलने पर भी प्रधानमंत्री से सवाल किया है। आरजेडी नेता ने पूछा कि दरभंगा एम्स की घोषणा 2015 में हुई, लेकिन ऐन चुनाव के पहले काम शुरू करने की घोषणा क्यों की गई?

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर 28 अक्टूबर को बिहार पहुंच रहे हैं। एक दिन के दौरे में पीएम मोदी तीन जगह चुनावी सभाएं करेंगे। इस बीच दौरे से पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने 11 सवाल दागकर पीएम मोदी से उनका जवाब मांगा है। अपने सवालों में तेजस्वी ने मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड का भी मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी से उस पर बोलने की मांग की है।

Published: undefined

बिहार चुनाव में महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी इस चुनाव में किसी भी मुद्दे को हाथ से नहीं छोड़ना चाहते हैं। यही कारण है कि चुनाव के दौरान उन्होंने मृजफरपुर बालिका गृह में लड़कियों से कथित दुष्कर्म का मामला उठाया है। उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री जी, मुजफ्फरपुर भी आ रहे हैं। सत्ता संरक्षण में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में 34 अनाथ बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को मुख्यमंत्री ने बचाया ही नहीं बल्कि उसके घर जन्मदिन की पार्टी में भी गए, उसे निरंतर वित्तीय मदद की और चुनाव भी लड़वाया? क्या प्रधानमंत्री जी डबल इंजन सरकार के इस घृणित कार्य पर बोलेंगे?'

Published: undefined

तेजस्वी ने दरभंगा और मुजफ्फरपुर में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल नहीं बनने और स्किल विश्वविद्यालय नहीं खोलने को लेकर भी प्रधानमंत्री से सवाल पूछे हैं। साथ ही तेजस्वी ने कहा कि दरभंगा एम्स की घोषणा 2015 में हुई, लेकिन ऐन चुनाव के पहले ही उसका काम शुरू करने की घोषणा क्यों की गई?

Published: undefined

तेजस्वी यादव ने बिहार के गंदे शहरों को लेकर भी प्रधानमंत्री से सवाल करते हुए कहा, ''प्रधानमंत्री को बिहारवासियों को बताना चाहिए कि देश के टॉप 10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6 शहर क्यों हैं? पटना और बिहार की इस बदहाली का जिम्मेवार कौन है?''

गौरतलब है कि बुधवार को नरेंद्र मोदी बिहार में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करने आ रहे हैं। प्रधानमंत्री बुधवार को दरभंगा, मुजफरपुर और पटना में रैली को संबोधित करेंगें। बता दें कि बुधवार को ही बिहार में पहले चरण की 71 सीटों पर मतदान होना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined