विधानसभा चुनाव 2023

बिहार में रुझानों पर ही बदले बीजेपी के सुर, नीतीश की जगह अपना सीएम बनाने की उठी मांग

बिहार चुनाव के रुझानों में सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही बीजेपी के सुर अभी से बदलने लगे हैं। पार्टी के कुछ स्थानीय नेताओं ने अभी से राज्य में अपने सीएम की मांग उठानी शुरू कर दी है। इस तरह के कयास पूरे चुनाव के दौरान भी लग रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में जारी मतगणना के रूझानों में एनडीए बहुमत के करीब पहुंचता दिख रहा है और बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती नजर आ रही है। फिलहाल एनडीए 121 तो आरजेडी के नेतृत्व वाला महागठबंधन करीब 114 सीटों पर आगे चल रहा है। फिलहाल वोटों की गिनती जारी है, जो देर रात तक चलेगी। इस बीच अभी से अगली सरकार को लेकर बीजेपी के सुर बदलने लगे हैं और जीत से उत्साहित स्थानीय नेताओं ने बीजेपी के सीएम की मांग उठाना शुरू कर दिया है।

Published: undefined

बिहार चुनाव के रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है, जिसमें बीजेपी करीब 74 सीटों पर आगे है। वहीं जेडीयू 43 सीटों पर आगे है। मतगणना के रुझानों से उत्साहित बिहार बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने मांग उठा दी है कि इस बार बीजेपी का ही सीएम बनना चाहिए। खबर के अनुसार, बिहार बीजेपी के एससी मोर्चा प्रमुख अजित चौधरी ने यह मांग उठाते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को लगता है कि बीजेपी का आंकड़ा ज्यादा है, इसलिए अब बिहार में बीजेपी का ही चेहरा होना चाहिए। चौधरी ने यहां तक कह दिया कि बिहार के लोग भी कहीं न कहीं यही चाहते हैं।

Published: undefined

अजित चौधरी यहीं नहीं रुके और उन्होंने अपनी बात के समर्थन में कहा कि यह एक आम प्रक्रिया है कि जब कोई शख्स लंबे समय तक सीएम रहता है तो उसके खिलाफ सत्ता विरोधी लहर होती ह। इसलिए बिहार के भविष्य और बीजेपी के लिए भी जरूरी है कि अब बीजेपी का ही सीएम बनना चाहिए।

Published: undefined

गौरतलब है कि तीन चरणों में हुए बिहार चुनाव के दौरान शुरू से इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे और अक्सर बीजेपी और जेडीयू नेताओं से यह सवाल पूछा जा रहा था कि अगर चुनाव बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो क्या नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे। हालांकि, इस सवाल पर बीजेपी के केंद्रीय नेता यही कहते रहे कि चुनाव परिणाम कुछ भी सीएम नीतीश ही बनेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल