विधानसभा चुनाव 2023

बिहार : कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में मतदान जारी, 11 बजे तक 24 प्रतिशत मतदान

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह भी दिख रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह भी दिख रहा है। पूर्वाह्न 11 बजे तक 24 प्रतिशत लोग वोट डाल चुके हैं। ठंड के बावजूद कई मतदान केंद्रों पर सुबह ही मतदाता पहुंच गए, इस कारण मतदाताओं की लंबी कतार मतदान केंद्रों पर देखी जा रही है ।

Published: undefined

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पूर्वाह्न 11 बजे तक 24 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने -अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। इस बीच, अब तक कहीं से बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।

आयोग के मुताबिक, उपचुनाव के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। मतादाताओं के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए 320 मतदान केंद्र बनाए गए। कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और निर्दलीय कुल 13 उम्मीदवार हैं, जो इस चुनाव में भाग्य आजमा रहे हैं।

Published: undefined

इस क्षेत्र में मतदाता सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इस उपचुनाव में महागठबंधन की ओर से चुनावी मैदान में उतरे मनोज कुशवाहा और बीजेपी के प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है।

Published: undefined

हालांकि, मुकेश सहनी की वीआईपी और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के उम्मीदवार भी मैदान में हैं। मुकेश सहनी ने नीलाभ कुमार को मैदान में उतारा है, जबकि एआईएमआईएम ने मुर्तजा अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined