विधानसभा चुनाव 2023

चुनाव नतीजों के बाद तोड़फोड़ रोकने के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, माकन को पंजाब, बघेल को उत्तराखंड भेजा गया

कांग्रेस ने सभी चुनावी राज्यों में अपने पर्यवेक्षकों और पार्टी प्रभारियों को 10 मार्च को मतगणना के दिन केंद्रीय नेतृत्व को हर स्थिति की सूचना देने को कहा है। इसी के तहत आज कांग्रेस ने चुनाव के बाद हालात की निगरानी के तीन पर्यवेक्षकों को मणिपुर भी भेजा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

साल 2017 के विधानसभा चुनाव के नतीजों में दो राज्यों में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी के तोड़फोड़ के कारण सरकार नहीं बना सकी कांग्रेस ने इस बार मतगणना से पहले ही कमर कस ली है। पार्टी ने किसी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को देहरादून और वरिष्ठ नेता अजय माकन को पंजाब रवाना कर दिया है।

Published: undefined

दरअसल कांग्रेस को पंजाब और उत्तराखंड दोनों राज्यों में सरकार बनाने लायक सीटें आने की पूरी उम्मीद है। ऐसे में पार्टी दोनों राज्यों में पिछली गलती से सबक लेते हुए सरकार बनाने का कोई भी मौका चुकना नहीं चाहती है। पार्टी ने अजय माकन के अलावा अपने प्रवक्ता पवन खेड़ा को भी पंजाब भेजा है। साथ ही दीपेंद्र हुड्डा को उत्तराखंड रवाना किया है।

Published: undefined

इससे पहले आज दिन में कांग्रेस ने चुनाव के बाद की परिस्थितियों से निपटने और हालात पर निगरानी के लिए तीन पर्यवेक्षकों को मणिपुर भेजा है। 2017 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी मणिपुर में सरकार बनाने में विफल रही थी। इसलिए, इस बार पार्टी ने छत्तीसगढ़ सरकार में वरिष्ठ मंत्री टी.एस. सिंहदेव, विंसेंट पाला और मुकुल वासनिक को मणिपुर भेजा है।

Published: undefined

कांग्रेस ने सभी चुनावी राज्यों में अपने सभी पर्यवेक्षकों और पार्टी प्रभारियों को अपने सभी नवनिर्वाचित विधायकों पर नजर रखने और 10 मार्च को मतगणना के दिन केंद्रीय नेतृत्व को इसकी सूचना देने को कहा है। इसी के तहत कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार को निगरानी और रणनीति के लिए गोवा भेजा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined