विधानसभा चुनाव 2023

मुंगेर हिंसा पर कांग्रेस ने BJP-JDU सरकार को घेरा, पीएम मोदी से मांगा घटना पर जवाब

बिहार के मुंगेर में हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी-जेडीयू को घेरते हुए कहा कि साफ है कि एनडीए सरकार के इशारे पर वहां गोलीबारी हुई। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 72 घंटे बाद एक बार फिर जब मुंगेर जल रहा है, तब क्या प्रधानमंत्री इस पर जवाब देंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में विधानसभा चुनाव के बीच मुंगेर शहर में दो दिन पहले पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत के बाद आज एक बार फिर शहर में बवाल पर कांग्रेस ने नीतीश सरकार के साथ पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि “मुंगेर की घटना में यह स्पष्ट है कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी सरकार के इशारे पर गोलीबारी की घटना हुई थी। लेकिन अब घटना के 72 घंटे बाद मुंगेर एक बार फिर जल रहा है। मुंगेर की घटना पर क्या अब प्रधानमंत्री इस ओर ध्यान देंगे?”

इसके साथ ही रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर पांच सवाल दागते हुए उनके जवाब भी मांगे। सुरजेवाला ने पूछा, मुंगेर में निर्दोषों पर फायरिंग के लिए कौन जिम्मेदार है? लाठीचार्ज के लिए कौन जिम्मेदार है? फायरिंग में युवा की हत्या के लिए कौन जिम्मेदार है? डीएम और एसपी को बचाने के लिए कौन जिम्मेदार है? मुंगेर में जंगलराज के लिए कौन जिम्मेदार है?

Published: undefined

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि मुंगेर की घटना के जिम्मेदार लोगों को जब तक सजा नहीं मिल जाती है, तब तक पीड़ितों को राहत नहीं मिलेगा। सुरजेवाला ने कहा कि राज्य में भी एनडीए की सरकार है और केंद्र में एनडीए की सरकार है। मुंगेर के एसपी और डीएम आपकी सरकार के हैं, तो फिर वे कैसे साजिश का आरोप लगा सकते हैं?

Published: undefined

कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग द्वारा एसपी-डीएम के तबादले पर कहा कि बिहार में इस समय चुनाव आयोग केवल चुनाव प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। अभी भी नीतीश कुमार कार्यवाहक सीएम और सुशील मोदी कार्यवाहक उपमुख्यमंत्री के तौर पर हैं और कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी उन्हीं की है। सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव के दौरान एसपी और डीएम का स्थानांतरण केवल खानापूर्ति है।

Published: undefined

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनावों के बीच सोमवार को मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान गोलीकांड में एक युवक की मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर आज फिर शहर में बवाल हुआ। गुस्साए लोगों ने गुरुवार को शहर में जमकर बवाल काटा और पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तोड़फोड़ किया और उसके बाद बेकाबू भीड़ ने पूरब सराय थाने में आग लगा दी। इस बीच चुनाव आयोग ने मुंगेर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटाने का आदेश देते हुए पूरे मामले की जांच मगध डिविजन के कमिश्नर को दे दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined