विधानसभा चुनाव 2023

जयंत चौधरी ने किया एग्जिट पोल अनुमानों को खारिज, कहा- यूपी में RLD-SP गठबंधन बनाएगी सरकार

जयंत चौधरी ने कहा कि यूपी चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल से अलग होंगे और सपा-आरएलडी गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि लोगों में जो उत्साह हमने देखा, उससे मुझे लगता है नतीजे इन सर्वे से अलग होंगे और राज्य में गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सभी सात चरणों का मतदान खत्म हो चुका है। अब 10 मार्च को मतगणना के बाद नतीजे आएंगे। लेकिन सोमवार को आखिरी चरण के चुनाव के बाद आए ज्यादातर एग्जिट पोल में राज्य में बीजेपी की स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनने का दावा किया जा रहा है। इस बीच राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल के अनुमानों को खारिज कर दिया है।

Published: undefined

जयंत चौधरी ने मंगलवार को कहा कि यूपी चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल से अलग होंगे और सपा-आरएलडी गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि लोगों में जो उत्साह हमने देखा, उससे मुझे लगता है नतीजे इन सर्वे से अलग होंगे और राज्य में गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

Published: undefined

आरएलडी प्रमुख ने कहा कि जब तक ईवीएम खुल नहीं जाते, किसी को भी नतीजे का पता नहीं चल पाता है। पोलिंग बूथों पर किसी एक्जिट पोल करने वाले व्यक्ति को नहीं देखा। पता नहीं उन्हें डेटा कहां से मिलता है। एग्जिट पोल की एक प्रक्रिया होती है। यह एक नजरिया है और मैं इससे सहमत नहीं हूं। यह एक मानसिक दबाव बनाने का तरीका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined