विधानसभा चुनाव 2023

Election Results: जानें क्या है पांचों राज्यों के सीएम सीट की स्थिति, क्या कहते हैं शुरूआती रुझान?

देश के 5 राज्यों में हुए चुनाव की मतगणना जारी है। सभी 5 राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर से रूझान भी सामने आ रहे हैं। इन सभी पांचों राज्यों के सीएम की सीट पर फिलहाल क्या स्थिति है ये जानिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश के 5 राज्यों में हुए चुनाव की मतगणना जारी है। सभी 5 राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर से रूझान भी सामने आ रहे हैं। वहीं इन पांचों राज्यों के सीएम सीट की बात करें तो कई राज्यों के सीएम अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं, कई में सीएम काफी बढ़त बनाए हुए हैं।

आपको बता दें, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव मैदान में है। पंजाब के सीएम दो सीट चमकौर सहाइब, भदौर से चुनाव लड़ हैं। वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सावंत संक्वेलिम सीट से चुनाव लड़े हैं। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह

Published: 10 Mar 2022, 9:54 AM IST

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी (खटीमा)

उधमसिंह नगर ज़िले की खटीमा सीट से 45 वर्षीय सीएम धामी सिटिंग विधायक के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से बढ़त बनाए हुए हैं।

Published: 10 Mar 2022, 9:54 AM IST

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ (गोरखपुर शहर)

गोरखपुर सभी विधानसभा सीटों पर काउंटिग जारी है। भाजपा एक बार फिर पिछली बार की तरह यहां की सभी विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करना चाहेगी।फिलहाल, शुरुआती रूझानों में गोरखपुर शहर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा प्रत्याशी शुभावती शुक्ला पर बढ़त बनाए हुए हैं

Published: 10 Mar 2022, 9:54 AM IST

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (चमकौर सहाइब, भदौर)

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अब दोनों ही सीटों पर पीछे चल रहे हैं। चन्नी ने इस बार चमकौर साहिब, भदौर सीट से चुनाव लड़ा था

Published: 10 Mar 2022, 9:54 AM IST

गोवा सीएम प्रमोद सावंत (संक्वेलिम)

गोवा के शुरुआती रुझानों में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। यहां सीएम प्रमोद सावंत संक्वेलिम सीट पर पिछड़ गए हैं। कांग्रेस उम्मीदवार उनसे 400 वोट आगे चल रहे हैं।

Published: 10 Mar 2022, 9:54 AM IST

मणिपुर सीएम एन बीरेन सिंह (हिंगांग)

मणिपुर में अब 60 में से 49 सीटों पर रुझान आए. बीजेपी 24 सीटों पर आगे, कांग्रेस 8 पर लीड में, अन्य को 17 सीट पर बढ़त। फिलहाल मणिपुर सीएम एन बीरेन सिंह यहां बढ़त बनाए हुए हैं।


नोट: वोटों की गिनती जारी है और नतीजों में परिवर्तन हो सकते हैं। रिजल्ट आने के बाद हम पूरी खबर को अपडेट करेंगे

Published: 10 Mar 2022, 9:54 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Mar 2022, 9:54 AM IST