विधानसभा चुनाव 2023

Mainpuri By Election: मैनपुरी सीट पर डिंपल यादव का जलवा, 30 हजार से ज्यादा वोटों से आगे, रेस में दूर-दूर तक नहीं BJP!

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव शुरुआत से बढ़त बनाए हुए हैं। सुबह 10.30 तक मिले आंकड़ों के अनुसार डिंपल को 53954 और बीजेपी के रघुराज सिंह को 22479 वोट मिले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी, बस थोड़ी देर में साफ हो जाएगा। दोनों राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। इसके अलावा पांच राज्यों की 6 विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव की मतगणना जारी है।

यूं तो कई ऐसी सीटें हैं जहां प्रत्याशी लंबे अंतर से बढ़त बनाए हुए हैं। लेकिन यूपी की मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में तस्वीरें लगभग साफ हो गई है कि यहां कौन जीत रहा है। दरअसल सपा उम्मीदवार डिंपल यादव 30 हजार से ज्यादा वोटों के साथ आगे चल रही हैं। माना जा रहा है कि ये अंतर अंत तक बरकरार रहेगा।

Published: undefined

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव शुरुआत से बढ़त बनाए हुए हैं। सुबह 10.30 तक मिले आंकड़ों के अनुसार डिंपल को 53954 और बीजेपी के रघुराज सिंह को 22479 वोट मिले हैं। डिंपल यादव बीजेपी प्रत्याशी से 31 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रही हैं। आपको बता दें, समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव को सबसे बड़ी बढ़त शिवपाल सिंह यादव के विधानसभा क्षेत्र में मिली है।

Published: undefined

आपको बता दें, मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए पांच दिसंबर को मतदान हुआ था। इस लोकसभा सीट पर कुल 54.37 प्रतिशत मतदान हुआ। इस सीट से सपा और बीजेपी के अलावा अन्य चार प्रत्याशी भी लोकसभा उपचुनाव के मैदान में हैं। इसमें भारतीय कृषक दल के प्रमोद यादव, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह धनगर के साथ ही निर्दलीय प्रत्याशी सुषमा देवी और सुरेश चंद्र शामिल हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined