मनोरंजन

‘पद्मावत’ पर कोई समझौता नहीं, रिलीज वाले दिन लगेगा ‘जनता कर्फ्यू’, करणी सेना का ऐलान

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ पर विवाद खत्म नहीं हो रहा है। अब करणी सेना ने नई धमकी दी है कि जिस दिन फिल्म रिलीज होगी, उस दिन ‘जनता कर्फ्यू’ लगेगा और इस बारे में अब किसी से कोई समझौता नहीं होगा।

फोटो : IANS और सोशल मीडिया
फोटो : IANS और सोशल मीडिया (बाएं)करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी और फिल्म ‘पद्मावत’ के एक दृश्य में दीपिका पादुकोण

श्री राजपूत करणी सेना ने ऐलान किया है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ जब भी रिलीज होगी, उस दिन ‘जनता कर्फ्यू’ लगा दिया जाएगा। दिल्ली में करणी सेना ने बुधवार को कहा कि वह 'पद्मावत' के निर्माताओं के साथ किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने कहा, "हमें उस समय एक छोटे से स्पष्टीकरण की जरूरत थी कि पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई दृश्य है या नहीं, हमें यह स्पष्टीकरण दे दिया जाए, हम इससे ही संतुष्ट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब हम किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे।"

उन्होंने फिल्म के रिलीज होने पर 'जनता कर्फ्यू' लगाने का आह्वान किया। राजपूत संगठन ने पहले अभिनेता रनबीर सिंह के जुलाई 2016 के एक बयान को लेकर चिंता जताई थी, जिसमें रनबीर सिंह से कथित तौर पर फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाए जाने के बारे में पूछे जाने पर हल्के-फुल्के अंदाज में कहा था कि यदि उन्हें दीपिका के साथ दो अंतरंग दृश्य करने का मौका मिलता है तो वह खलनायक से नीचे जाकर भी कोई भूमिका निभाएंगे। फिल्म में रणबीर कपूर, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं।

इस वजह से फिल्म में खिलजी रऔरानी पद्मावती के बीच किसी तरह के अंतरंग दृश्य होने की चर्चा शुरु हुई। इसके बाद करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जयपुर में फिल्म के सेट पर संजय लीला भंसाली पर हमला किया और कोल्हापुर में एक अन्य सेट पर तोड़फोड़ की गई।

भंसाली और फिल्म की निर्माता कंपनी वायाकॉम 18 पिक्चर्स को फिल्म को रिलीज करने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भंसाली की फिल्म 16वीं सदी के भारतीय सूफी कवि मलिक मोहम्मद जायसी के महाकाव्य ‘पद्मावत’ पर आधारित है। सेंसर बोर्ड ने तीन सदस्यीय सलाहकार समिति से सलाह के बाद फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने पर सहमति जता दी है।

करणी सेना प्रमुख कुल्वी ने सवाल उठाया कि फिल्म तीन ही लोगों को क्यों दिखाई गई जबकि समिति में नौ लोगों के होने की चर्चा हो रही थी। उन्होंने कहा कि राजस्थान और हिमाचल प्रदेश सरकार फिल्म की रिलीज के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 'इतिहास से छेड़छाड़ करने वाली इस फिल्म' की रिलीज के मामले में दूसरे राज्य भी राजस्थान व हिमाचल का अनुसरण करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined