मनोरंजन

तुनिषा की आत्महत्या से टीवी जगत में बेचैनी, टीवी स्टार हितेन पेंटल की सलाह- अगर रिश्ता नहीं चल रहा हो तो आगे बढ़ जाएं

हितेन पेंटल ने कहा, उन्हें अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना सीखना होगा। आत्महत्या एक बहुत बड़ा कदम है। लोग बस बचने का रास्ता अपनाते हैं, लेकिन वे यह नहीं सोचते कि उनके परिवार का क्या होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

टीवी स्टार हितेन पेंटल ने तुनिषा शर्मा के निधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ब्रेक-अप से निपटने और जीवन में आगे बढ़ने के लिए कठोर होने की जरूरत है। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा, कुछ रिश्ते नहीं चल पाते हैं और हम सभी इससे गुजरे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपनी जिंदगी खत्म कर लें। अगर जिनके रिश्ते नहीं चल रहे यानी ब्रेक-अप हो गया तो वह सभी अपनी जान लेना शुरू कर दें तो हर दिन सैकड़ों मौतें हो रही होंगी। मैं हैरान हूं कि तुनिषा ने अपनी जान ले ली और मुझे उसके लिए बहुत दुख हो रहा है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा: लोगों को सख्त होने और आगे बढ़ने की जरूरत है। हाल के दिनों में आत्महत्या के मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है, खासकर हमारे उद्योग/फिल्ड में। ऐसे बहुत से लोग हैं जो सफल हैं, जिन्हें काम और पैसा मिल रहा है, लेकिन उन्हें वास्तव में दिल टूटने से आगे बढ़ने और थोड़ा सख्त होने की जरूरत है।

Published: undefined

हितेन ने कहा, उन्हें अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना सीखना होगा। आत्महत्या एक बहुत बड़ा कदम है। लोग बस बचने का रास्ता अपनाते हैं, लेकिन वे यह नहीं सोचते कि उनके परिवार का क्या होगा। कोई भी मां-बाप अपने बच्चे को इस तरह जाते हुए नहीं देखना चाहेगा। भगवान ने हमें यह जीवन दिया है और समय आने पर वह इसे वापस ले लेंगे। हम ऐसी बातें क्यों करें।

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि क्या आपकी इंडस्ट्रीज में लोग मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने में एक-दूसरे की मदद करते हैं, हितेन ने जवाब दिया- मुझे नहीं लगता कि इंडस्ट्रीज से कोई भी ऐसा करने के लिए आगे आएगा। हर कोई अपना सामान ढो रहा है और हर कोई कहीं न कहीं थोड़ा स्वार्थी है। दिन के अंत में हम सभी थोड़े स्वार्थी होते हैं। मुझे वास्तव में लगता है कि कुछ ऐसा करने की जरूरत है जहां लोग जा सकें और लोगों से बात कर सकें।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined