गुजरात चुनाव 2017

राहुल ने मोदी पर दागा एक और सवाल: ‘आपके वित्तीय कुप्रबन्धन व पब्लिसिटी की सज़ा क्यों चुकाए गुजरात की जनता?’

गुजरात विधानसभा में पहले दौर के मतदानमें नौ दिन और प्रचार के एक सप्ताह यानी सिर्फ 7 दिन बचे हैं। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां धुआंधार प्रचार और एक-दूसरे पर हमले करने में जुटी हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हमले तेज करने के लिए नया तरीका निकाला है, और वह लंबे समय तक गुजरात की बागडोर संभालने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने का। इस रणनीति के तहत उन्होंने गुरुवार सुबह एक नया सवाल पूछा है और कहा है कि लोग हिसाब मांग रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी से जवाब मांगा है कि, “22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी से दूसरा सवाल: 1995 में गुजरात पर कर्ज़- 9,183 करोड़. 2017 में गुजरात पर कर्ज़- 2,41,000 करोड़। यानी हर गुजराती पर 37,000 रुपये का कर्ज़। आपके वित्तीय कुप्रबन्धन व पब्लिसिटी की सज़ा गुजरात की जनता क्यों चुकाए?”

Published: 30 Nov 2017, 12:12 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष के इस सवाल को गहराई से देखा जाए तो सामने आता है कि बीते 22 वर्षों में गुजरात पर कर्ज 26 गुना ज्यादा हो गया है। इस हिसाब से इस समय हर गुजराती पर 37,000 रुपये का कर्ज है।

इस रणनीति का फिलहाल बीजेपी के पास कोई तोड़ नजर नहीं आ रहा।

इससे पहले बुधवार को पहला सवाल पूछते हुए राहुल गांधी ने गुजरात में बीजेपी के 22 वर्षों के शासनकाल की बात करते हुए कहा था कि लोग जवाब मांग रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि, “22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। कांग्रेस नेता ने आवास के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए प्रधानमंत्री से पूछा कि क्या गुजरातियों को नये घर देने में और 45 साल लगेंगे।

Published: 30 Nov 2017, 12:12 PM IST

इस बीच राहुल गांधी गुरुवार को गुजरात के भावनगर, अमरेली और बोटाड में चुनावी रैलियां करेंगे। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात में थे और कई रैलियों में उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमले किए थे। पीएम ने कांग्रेस की इस मांग का मजाक उड़ाया था कि जीएसटी में एक ही 18 फीसदी का स्लैब होना चाहिए। वहीं राहुल ने गुजरात सरकार और मोदी की इस बात के लिए आलोचना की थी कि बीते दो दशकों में बीजेपी ने किसानों की जमीने छीनकर उद्योगपतियों को सौंप दी।

Published: 30 Nov 2017, 12:12 PM IST

गुरुवार को सुबह राहुल गांधी ने अमरेली में स्थानीय ट्रेडर्स और कारोबारियों से मिलकर उनकी समस्याएं जानीं।

Published: 30 Nov 2017, 12:12 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Nov 2017, 12:12 PM IST