गुजरात चुनाव 2017

गुजरात चुनावः गांधीनगर में राहुल का मोदी पर तंज, क्यों है कांग्रेस से इतना लगाव!

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के गांधीनगर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दावा है कि देश से कांग्रेस का सफाया कर दिया गया है, उसके बावजूद कांग्रेस के प्रति उनका लगाव समझ से परे है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया गांधीनगर के कलोल की जनसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी के उस दावे पर तंज किया जिसमें वे कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी का देश से सफाया कर दिया गया है। कांग्रेस उपाधय्क्ष ने कहा, "एक तरफ मोदी जी कहते हैं कि भारत से कांग्रेस को साफ कर दिया गया है। अगर ऐसा है तो वह अपनी चुनावी रैलियों में आधे से ज्यादा वक्त कांग्रेस के बारे में ही क्यों बोलते हैं।"

Published: 10 Dec 2017, 9:19 PM IST

राहुल ने यहां एक बार फिर दोहराते हुए कहा, "यह चुनाव मेरे या मोदी जी के लिए नहीं है, बल्कि गुजरात और गुजरातियों के भविष्य के लिए है।" उन्होंने कहा कि पीएम मोदी उनके खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते रहे हैं, लेकिन वह कभी भी ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं, लेकिन मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा, क्योंकि राहुल गांधी प्रधानमंत्री कार्यालय का सम्मान करता है। मैं प्रधानमंत्री के खिलाफ एक भी गलत शब्द का प्रयोग नहीं करूंगा। यह हमारी पार्टी, महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने हमें सिखाया है।"

Published: 10 Dec 2017, 9:19 PM IST

राहुल ने कहा कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में अपनी बात की शुरुआत 'नर्मदा के पानी' के साथ की थी, लेकिन जब कुछ दिन बाद ही आम जनता ने कहा कि उन्हें नर्मदा बांध से कोई पानी नहीं मिला और सारा पानी टाटा के नैनो कार संयंत्र को दे दिया गया, तो उन्हें इस मुद्दे पर यूटर्न लेना पड़ा।

Published: 10 Dec 2017, 9:19 PM IST

इससे पहले आज सुबह अपना चुनावी दौरा खेड़ा के रणछोड़जी मंदिर में दर्शन से शुरू किया। उसके बाद उन्होंने दाकोर में एक चुनावी सभा की। इसके बाद उन्होंने अरावली जिले में शामला जी मंदिर में दर्शन किया और फिर वहा एक जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद देओदार होते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष गांधीनगर के कलोल पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों से मुलाकात की और उसके बाद एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

Published: 10 Dec 2017, 9:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Dec 2017, 9:19 PM IST