हालात halaat

भारत-म्यांमार सीमा के पास असम राइफल्स के तीन जवान शहीद, कई घायल, आईईडी ब्लास्ट कर हमला

मणिपुर के चंदेल क्षेत्र में बुधवार रात भारत-म्यांमार सीमा के पास आईईडी विस्फोट में असम राइफल्स के तीन जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मणिपुर के चंदेल क्षेत्र में बुधवार रात भारत-म्यांमार सीमा के पास आईईडी विस्फोट में असम राइफल्स के तीन जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गए। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि 15 जवानों का एक समूह चंदेल क्षेत्र के खोंगतल से वापस आ रहा था और समूह आईईडी की चपेट में आ गया। उसके बाद घात लगाए उग्रवादी समूहों ने समूह पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा, "29 जुलाई 2020 को, खोंगतल में सांय करीब 6.45 बजे एक पेट्रोल पार्टी वापस आने वक्त उग्रवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले की चपेट में आ गई।"

Published: 30 Jul 2020, 2:29 PM IST

घटना भारत-म्यांमर सीमा से करीब 3 किलोमीटर दूर घटी। असम राइफल्स की टुकड़ी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास तीन दिनों के अभियान के बाद वापस अपने पोस्ट लौट रही थी। शहीद जवानों की पहचान हवलदार प्रणय कलिता, राइफलमैन वाई.एम. कोनयक और राइफलमैन रतन सलीम के रूप में हुई है। वहीं मामूली रूप से घायल पांच जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Published: 30 Jul 2020, 2:29 PM IST

सरकार ने बताया है कि अभी तक किसी भी उग्रवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, "स्थानीय प्रशासन और खुफिया एजेंसी उग्रवादी समूह की पहचान करने के लिए कार्य कर रही है, जिसने पट्रोलिंग पार्टी पर हमले किए हैं।"

Published: 30 Jul 2020, 2:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jul 2020, 2:29 PM IST