हालात halaat

कर्नाटक चुनाव: मतदान के दिन नेताओं ने नहीं छोड़ी कोई कसर, किए अलग-अलग दावे 

चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ कांग्रेस, बीजेपी, जेडीएस और अन्य विपक्षी पार्टियों ने कड़ी मेहनत की। चुनाव में तमाम तरह के बिगड़े बोल भी सुनाई दिए और कई मसलों को लेकर विवाद भी हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है। चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ कांग्रेस, बीजेपी, जेडीएस और अन्य विपक्षी पार्टियों ने कड़ी मेहनत की। चुनाव में तमाम तरह के बिगड़े बोल भी सुनाई दिए और कई मसलों को लेकर विवाद भी हुआ। अब इस पूरे उपक्रम का क्या नतीजा निकलता है, यह तो 15 मई को चलेगा, लेकिन मतदान के दिन भी नेताओं ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

बीजेपी के उम्मीदवार बी श्रीरामुलु ने मतदान करने से पहले गाय की पूजा की और उसके बाद मंदिर के दर्शन किए।

Published: undefined

जयानगर में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने आदि चुनचुन गिरी मठ के महास्वामी से मुलाकात की। मतदान करने से पहले कुमारस्वामी ने अपनी पत्नी के साथ राजाराजेश्वरी मंदिर में पूजा भी की।

Published: undefined

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा ने शिकारीपुरा में वोट डाला। ये सीट शिमोगा जिले में है और इसे येदियुरप्पा का गढ़ माना जाता है।

Published: undefined

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने हासन में मतदान किया। हासन में पोलिंग बूथ 244 पर तकनीकी खराबी के बाद ईवीएम मशीन बदली गई है। ईवीएम खराब होने के बाद मतदाताओं ने पोलिंग बूथ पर प्रदर्शन भी किया। इसी बूथ पर एचडी देवेगौड़ा ने मतदान किया है।

Published: undefined

मतदान के बाद वरुणा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने अपनी पार्टी की जीत पर भरोसा जताया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं करीब डेढ़ साल से गांवों में घूम रहा हूं। जहां भी मैं गया लोगों ने कांग्रेस की सरकार पर भरोसा जताया।”

Published: undefined

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बसावानगर के बूथ नंबर 108 पर अपना वोट डाला। खड़गे ने कहा, “बीजेपी इस चुनाव में 60-70 सीट से ज्यादा नहीं जीत पाएगी। भूल जाए कि उसे 150 सीटें मिलेंगी। वे सिर्फ सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं।”

Published: undefined

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने चामुंडेश्वरी में मतदान करने के बाद जेडीएस पर मतदाताओं में पैसे बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी जेडीएस को खुले रूप से अपना समर्थन दे रही है। दोनों दलों ने मिलकर यहां (चामुंडेश्वरी) मेरे खिलाफ एक डमी उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा है। सिद्धारमैया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापस लौटेगी।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined