क्रिकेट विश्व कप 2019

सच साबित हो रही सचिन की भविष्यवाणी, ‘क्रिकेट के भगवान’ ने पहले ही बता दिए थे विश्व कप के चार दावेदारों के नाम 

दरअसल, वेबसाइट ईसपीएन क्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले चार टीमों के नाम पहले ही बता दिए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

संन्यास लेने के 6 साल बाद भी क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का जलवा बरकरार है। क्रिकेट में उनकी काबिलियत को कोई भी नकार नहीं सकता। आज भी हर क्रिकेटर उनसे सलाह लेना चाहता है। विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तेंदुलकर की बातेें भी ज्यादातर सच साबित होती है।

Published: 04 Jul 2019, 3:00 PM IST

अब जब विश्व कप के मुकाबले खेले जा रहे हैं तो उनकी बात को कोई कैसे नजर अंदाज कैसे कर सकता है। इतना ही नहीं इस विश्व कप में उनके द्वारा की गई भविष्यवाणी भी शत प्रतिशत सच साबित हो रही है। इस विश्व कप में अंतिम चार में जगह बनाने वाली टीमोें के बारे में सचिन ने पहले ही बता दिया था और हुआ भी वैसा ही। सचिन ने काफी पहले ही यह बता दिया था कि कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और कौन सी विश्व कप से बाहर हो जाएंगी।

Published: 04 Jul 2019, 3:00 PM IST

दरअसल, वेबसाइट ईसपीएन क्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले चार टीमों के नाम पहले ही बता दिए थे। सचिन ने कहा था कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में होना चाहिए। जबकि चौथी टीम के लिए उन्होंने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का नाम लिया था। हुआ भी ऐसा ही, तीन टीमें भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। साथ ही न्यूजीलैंड ने भी अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। हालांकि क्रिकेट में कहते हैं कि कुछ भी असंभव नहीं है।

Published: 04 Jul 2019, 3:00 PM IST

पाकिस्तान 5 जुलाई को होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ अगर टॉस हार जाता है और बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी चुनती है तो पहली गेंद फेंके जाने से पहले ही पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो जाएगी। क्योंकि ऐसे हालत में पाकिस्तान का रन रेट न्यूजीलैंड के रन रेट से कम हो जाएगा और पाकिस्तान की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना अधूरा रह जाएगा।

Published: 04 Jul 2019, 3:00 PM IST

वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम अगर पहले बल्लेबाजी चुनती है तो उसे बल्ले से दम दिखाते हुए 350 रन बनाना होगा। इसके बाद वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे खतरनाक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 311 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा। इसका मतलब यह हुआ कि अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 350 रन बनाता है तो उसे बांग्लादेश की टीम को 39 रन पर ऑलआउट करना होगा।

Published: 04 Jul 2019, 3:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Jul 2019, 3:00 PM IST