क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप 2019: नॉटिंघम में बारिश रुकी, लेकिन भारत-न्यूजीलैंड मैच पर अब भी मंडरा रहे संकट के बादल

आज के मैच के लिए भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे टॉस किया जाना था। लेकिन रुक-रुक कर बारिश होने की वजह से टॉस में देरी हो सकती है, जिसके चलते मैच के ओवेर्स में कटौती की जा सकती है।

फोटो: सोश्ल मीडिया 
फोटो: सोश्ल मीडिया  

इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट के महाकुंभ में नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक अहम मैच खेला जाना हैं। लेकिन मौसम के मिजाज को देख कर लगता है कि आज का मैच भी बारिश के भेंट चढ़ जाएगा। इस टूर्नामेंट में 17 में से 3 मैच पहले ही बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं।

फिलहाल नॉटिंघम में बारिश रुक गयी है, लेकिन आसमान में काले घने बादल अभी भी छाए हुए हैं।

Published: 13 Jun 2019, 2:05 PM IST

आज के मैच के लिए भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे टॉस किया जाना था। लेकिन रुक-रुक कर बारिश होने की वजह से टॉस में देरी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक लंच के समय तक बारिश थमने की संभावना है। समय की कमी के वजह से मैच के ओवेर्स भी कम किये जा सकते हैं।

Published: 13 Jun 2019, 2:05 PM IST

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही ऐसी टीम हैं, जो इस टूर्नामेंट में अभी तक अपने सभी मैच जीतती आई हैं। आज का मैच इस लिहाज से भी काफी रोमांचित होने वाला है। अगर आज का मैच बारिश की वजह से रद्द नहीं होता है तो ट्रेंट ब्रिज मैदान पर दोनों में से किसी एक टीम का विजयी क्रम टूटना तय है।

Published: 13 Jun 2019, 2:05 PM IST

मौसम विभाग के मुताबिक नॉटिंघम में पूरे सप्ताह बारिश होने कि संभावना है, जिसके चलते यहां का तापमान अधिकतम 13 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Published: 13 Jun 2019, 2:05 PM IST

गौरतलब है कि सोमवार और मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका-वेस्ट इंडीज़ और बांग्लादेश-श्रीलंका के मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे। इसे पहले शुक्रवार को ब्रिस्टल काउंटी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया था। 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका-अफगानिस्तान के मैच में भी बारिश ने खलल डाला था, जिसके चलते मैच के लिए 41-41 ओवर ही निर्धारित किए जा सके थे।

Published: 13 Jun 2019, 2:05 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Jun 2019, 2:05 PM IST