क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप 2019: भारत लौटते ही कोहली-शास्त्री पर होगी सवालों की बारिश, इस लिस्ट के साथ तैयार हैं सीओए 

सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति वर्ल्ड कप-2019 में टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली से सवालों की बौछार करने वाली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

क्रिकेट विश्व कप में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद टीम इंडिया के प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे हैं। सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के इंग्लैंड से लौटने के बाद उनके साथ समीक्षा करेंगे। साथ ही विनोद राय की अध्यक्षता वाली समिति मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से भी बातचीत करेगी। बता दें कि इस समिति में विनोद राय के अलावा में डायना एडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रिव थोडगे भी शामिल हैं।

Published: 13 Jul 2019, 9:00 AM IST

विनोद राय ने सिंगापुर से पीटीआई से बातचीत में कहा था, “कप्तान और कोच के ब्रेक से लौटने के बाद बैठक जरूर होगी। मैं तारीख और समय नहीं बता सकता लेकिन हम उनसे बात करेंगे। हम चयन समिति से भी बात करेंगे।”

Published: 13 Jul 2019, 9:00 AM IST

ऐसे में माना जा रहा है कि शास्त्री, कोहली कई सवालों का जवाब देना पड़ सकता है। खास कर इन सवालों के जवाब देने पड़ सकते हैं कि आखिरी सीरीज तक अंबाती रायडू का चयन तय था लेकिन अचानक वह चौथे नंबर की दौड़ से बाहर कैसे हो गए।

Published: 13 Jul 2019, 9:00 AM IST

इसके अलावा टीम में तीन विकेटकीपर क्यों थे? खासकर दिनेश कार्तिक की क्या जरूरत थी जो लंबे समय से फॉर्म में नहीं थे। कार्तिक के अलावा महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत भी टीम में थे। सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर क्यो उतारा गया? यह भी पूछा जायेगा कि सहायक कोच के इस फैसले का मुख्य कोच ने विरोध क्यो नहीं किया?

गौरतलब है कि दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सहित पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने न्यू जीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी क्रम में सातवें नंबर पर भेजने को रणनीतिक चूक करार दिया।

Published: 13 Jul 2019, 9:00 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Jul 2019, 9:00 AM IST