क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप 2019: जिस क्रिकेटर ने इंग्लैंड को बनाया विश्व विजेता उसके भाई को मारी गई 8 गोली, सदमे में परिवार

इंग्लैंड को विश्व कप विजेजा बनाने वाले जोफ्रा आर्चर के भाई की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बारबाडोस में जोफ्रा के भाई ब्लैकमैन के साथ यह घटना तब घटित हुई जब जोफ्रा विश्व कप में अपना पहला मैच खेल रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले जोफ्रा आर्चर के भाई की बारबाडोस में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, जोफ्रा के भाई एशेंटियो ब्लैकमैन महज 24 साल के थे और जिस दिन इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेला था, उसी दिन उन्हें घर के बाहर गोली मार दी गई।

Published: 17 Jul 2019, 10:51 AM IST

बताया जा रहा है कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद जोफ्रा आर्चर सदमे में चले गए थे। इस बात की पुष्टी उनके पिता ने की। आर्चर के पिता फ्रैंक ने मीडिया से बातचीत में कहा, “आर्चर का भाई उनका हम उम्र था, वो काफी करीब थे। उसकी मौत की खबर सुनने के बाद जोफ्रा सदमे में चले गए थे लेकिन उन्होंने खेलना जारी रखा।”

Published: 17 Jul 2019, 10:51 AM IST

खबरों के मुताबिक जोफ्रा के भाई ब्लैकमैन की हत्या 31 मई के उनके घर के बाहर ही कर दी गई थी। इस समय जोफ्रा आर्चर विश्व कप में अपना पहला मुकाबला खेल रहे थे। बदमाशों ने इस घटना को तब अंजाम दिया था जब वो अपने घर से बाहर बैठे हुए थे। हमलावरों ने उनकी कार पर गोलीबारी की जिसमें उनकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लैकमैन पर 8 गोलियां दागी गई। जिस वक्त ये घटना घटी उस वक्त ब्लैकमैन की गर्लफ्रेंड और उसका चार साल का बच्चा घर के अंदर थे।

Published: 17 Jul 2019, 10:51 AM IST

गौरतलब है कि जोफ्रा ने अपनी टीम की तरफ से टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी भी की है। उन्होंने विश्व कप के 11 मैचों में कुल 20 विकेट लिए है। इतना ही नहीं जोफ्रा विश्व कप के एक सीजन में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। इंग्लैंड के चैंपियन बनने में जोफ्रा का भी अहम योगदान रहा है।

Published: 17 Jul 2019, 10:51 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Jul 2019, 10:51 AM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर