देश

पाकिस्तानी ड्रोन के जरिए भारत में ड्रग्स की तस्करी, 3.5 किलो हेरोइन के साथ 4 गिरफ्तार

भारत-पाक सीमा पर राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 3.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत-पाक सीमा पर राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 3.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। जब्त हेरोइन की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस हेरोइन को मंगलवार को एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में फेंका था।

Published: undefined

बीएसएफ गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है। पिछले एक सप्ताह में सीमा पर नशीले पदार्थों के पकड़े जाने की यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले भी ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी भारत में हुई थी।

Published: undefined

जानकारी के अनुसार ड्रग्स की यह खेप गजसिंहपुर थाना क्षेत्र में स्थित ख्यालीवाला चेक पोस्ट के पास से बरामद की गई है। बीएसएफ ने मंगलवार तड़के अपनी ब्रांच के इनपुट पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Published: undefined

बीएसएफ ने चार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3.5 किलो हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन को एक पोटली में बांधकर रखा गया था और ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा के पार पहुंचाया गया था।

अभी कुछ दिन पहले ही पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से 35 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद किए गए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined