देश

इसलिए घर में रहना है जरूरी: एक महिला से 900 लोगों को कोरोना वायरस का खतरा, सभी को किया जाएगा क्वारनटीन

कोरोना वायरस एक से कई लोगों में कितनी तेजी से फैल सकता है इसकी बानगी देखने को मिली राजधानी दिल्ली में। यहां एक महिला ने 900 लोगों को खतरे में डाल दिया। दरअसल, सऊदी अरब से लौटी एक महिला की तबीयत खराब हुई थी वो इलाज कराने मोहल्ला क्लीनिक पहुंच गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस एक से कई लोगों में कितनी तेजी से फैल सकता है इसकी बानगी देखने को मिली राजधानी दिल्ली में। यहां एक महिला ने 900 लोगों को खतरे में डाल दिया। दरअसल, सऊदी अरब से लौटी एक महिला की तबीयत खराब हुई थी वो इलाज कराने मोहल्ला क्लीनिक पहुंच गई। इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ और फिर डाक्टर की पत्नी और बेटी को। अब इस क्लीनिक में इलाज कराने आए 900 लोगों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। ये सभी मौजपुर में रहते हैं और इन्हें क्वारंटीन करने का फैसला लिया गया है।

Published: undefined

इस घटना के बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि शमा नाम की एक महिला, जो सऊदी अरब से आई थी, वह 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली। इस महिला के चलते से डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए। डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं। करीब 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा।

Published: undefined

इस घटना के सामने आने के बाद दिल्ली के सभी मोहल्ला क्लीनिक को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन आज से पूरी दिल्ली की सभी मोहल्ला क्लीनिक को फिर से खोल दिया गया है। इससे पहले मौजपुर समेत सभी मोहल्ला क्लिनिक को सेनिटाइज किया गया। डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है।

Published: undefined

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है। सभी लोगों को घर में रहने को कहा गया है। देश में अब तक 664 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। वहीं 16 लोगों को मौत हो गई है। राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हुई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined