देश

तेज धमाका और फिर पातालकोट एक्सप्रेस के बोगी से निकलने लगी धुंआ-आग की लपटें, मचा हड़कंप, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन को पार करते ही ट्रेन की जनरल बोगी में तेज धमाका हुआ। इसके बाद धुंआ और आग की लपटें निकलने लगी। बोगी में धुंआ और आग से यात्रियों का दम घुटने लगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के भाड़ई रेलवे स्टेशन के पास बुधवार को पातालकोट एक्सप्रेस के दो डिब्बों में आग लग गई। कोच में यात्रा कर रहे लोगों में दहशत और भगदड़ मच गई। ट्रेन को रोककर सभी यात्रियों को सकुशल उतार लिया गया। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Published: undefined

ट्रेन की दो बोगी में आग लगने से ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है। यात्रियों ने बताया कि झांसी की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस बुधवार को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थी। यहां से वह झांसी के लिए रवाना हुई।

कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन को पार करते ही ट्रेन की जनरल बोगी में तेज धमाका हुआ। इसके बाद धुंआ और आग की लपटें निकलने लगी। बोगी में धुंआ और आग से यात्रियों का दम घुटने लगा। उनमें भगड़द और चीख-पुकार मच गई।

Published: undefined

ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका। रेलवे कंट्रोल रूम को आग लगने की जानकारी दी। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने बोगी से कूदकर अपनी जान बचाई। दोनों बोगी लपटों में पूरी तरह से घिर चुकी थी। इस बीच फायर ब्रिग्रेड आग को काबू करने पहुंच गई। दोनों बोगी में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है।

Published: undefined

रेलवे की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि पातालकोट एक्सप्रेस झांसी के लिए जा रही थी। कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन के पास दो डिब्बों में आग लगने की सूचना है। इस हादसे में कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है। कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined