देश

बच्चों के टीकाकरण की मांग को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी को लिखा पत्र, वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भीषण गर्मी के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भीषण गर्मी के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपील की कि कृपया बच्चों के माता-पिता की सहमति के बाद बच्चों के लिए हाइब्रिड क्लास (ऑनलाइन और ऑफलाइन) पर जोर दें और उनके लिए कोविशील्ड या कोवैक्सिन की खुराक उपलब्ध कराएं।

Published: undefined

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि पिछले दो साल की ऑनलाइन कक्षाओं के बाद भीषण गर्मी की स्थिति में बच्चे स्कूल जा रहे हैं। 18 साल से कम उम्र के बच्चों में कोविड संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं। उनका टीकाकरण भी तक नहीं हुआ है। कोविशील्ड और कोवैक्सिन की आपूर्ति में कमी के कारण, माता-पिता हिचकिचाते हैं और अन्य ब्रांडों पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए कहा, मैंने इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन असफल रहा। इसलिए, मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया अपने माता-पिता की सहमति के बाद बच्चों के लिए हाइब्रिड कक्षाओं (ऑनलाइन और ऑफलाइन) पर जोर दें और उनके लिए कोविशील्ड या कोवैक्सिन खुराक उपलब्ध कराएं।

Published: undefined

गौरतलब है कि देश फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों और चौथी लहर से पहले सरकार ने सजगता दिखाते हुए बच्चों के टीकाकरण का अभियान 16 मार्च 2022 से शुरू किया गया था लेकिन विपक्ष का आरोप है कि वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण काफी संख्या में बच्चों का टीकाकरण नहीं हो पाया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined