देश

...तो अमित शाह ने झूठ बोला? एयर चीफ मार्शल ने कहा- कितने आतंकी मारे हमने नहीं गिना

एयर चीफ मार्शल ने पाकिस्तान के जंगल में बम गिरने वाले बयान का भी जवाब दिया है। बीएस धनोआ ने कहा कि अगर हमारे टारगेट सही नहीं लगे हैं तो फिर पाकिस्तान ने बौखलाहट में जवाब क्यों दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा है कि वायुसेना का काम लक्ष्य को भेदना है और हमने अपने लक्ष्य को भेदा। इसमें कितने आतंकी मारे गए इसकी जानकारी रखने का काम वायुसेना का नहीं है और न हम इसकी जानकारी रखते हैं।

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद से ही मारे गए आतंकियों की संख्या पर सवाल उठते रहे हैं। इस पर अब वायुसेना की तरफ से बयान आया है। एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार मीडिया से बात करते हुए एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि वायुसेना का काम अपने लक्ष्य को भेदना है, कितने आतंकी मारे गए उसकी गिनती करना हमारा काम नहीं है। दरअसल उनसे एयर स्ट्राइक में आतंकवादियों की मौत से जुड़े सवाल किए गए थे, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि, ‘हम टारगेट हिट करते हैं, मानव शवों को नहीं गिनते। हम सिर्फ यह देखते हैं कि टारगेट हिट किया है नहीं। हां, हमने हिट किया।‘

एयर चीफ मार्शल ने पाकिस्तान के उस वाले बयान का भी जवाब दिया है जिसमें कहा गया था कि भारतीय वायुसेना ने सिर्फ जंगल में बम गिराए गए हैं। वहां किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। बीएस धनोआ ने कहा कि अगर हमारे टारगेट सही नहीं लगे हैं तो फिर पाकिस्तान ने बौखलाहट में जवाब क्यों दिया। उन्होंने कहा कि कितने लोग मरे हैं, इसका आंकड़ा सरकार ही जारी कर सकती है, हम नहीं।

Published: undefined

एयर चीफ मार्शल से एयर स्ट्राइक में मिग-21 के इस्तेमाल पर भी सवाल किए गए, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि मिग-21 हमारा एक कामगार विमान है, जिसे अपग्रेड कर दिया गया है। इस विमान के पास बेहतर रडार है। बीएस धनोआ ने आगे कहा कि ऑपरेशन अभी जारी है, इसलिए ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते।

Published: undefined

बता दें कि 26 फरवरी को तड़के करीब 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था। हमले के बाद से ही मारे गए आतंकियों की संख्या पर सवाल उठते रहे हैं। इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। बीजेपी इसे चुनाव में भुनाने की कोशिश कर रही है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को गुजरात में एक रैली के दौरान कहा था कि वायुसेना की कार्रवाई में 250 आतंकी मारे गए थे। हालांकि सरकार की तरफ से कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined