देश

अखिलेश ने PM मोदी को दिखाया आईना, कहा- BJP ने सबसे पहले अपनाया परिवारवाद, CM योगी इसके उदाहरण

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर परिवारवाद का आरोप लगाया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर परिवारवाद का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का परिवारवाद देखना चाहिए। वो हमसे पहले परिवारवाद के उदाहरण बने हैं। बीजेपी और उन्होंने खुद परिवारवाद अपनाया है।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर 160 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया। उन्होंने देशवासियों को बधाई दी। साथ ही बीजेपी पर जमकर बरसे। अखिलेश ने प्रधानमंत्री मोदी के लालकिले से दिए गए बयान पर मजाकिया लहजे में तंज कसा।

यादव ने कहा, "प्रधानमंत्री ने लाल किले से कह दिया कि अगली बार भी वो झंडा फहराएंगे। उन्होंने लाल किले से परिवारवाद की बात कही है। तो प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी देखना चाहिए, वो हमसे पहले परिवारवाद के उदाहरण बने हैं। हमसे पहले किसी ने परिवारवाद अपनाया है, तो वो बीजेपी ने है।"

Published: undefined

अखिलेश यादव ने कहा, "देश में मणिपुर जैसी डरावनी हिंसक घटनाएं दोबारा ना हों। इसका संकल्प हर देशवासी को लेना पड़ेगा। मणिपुर में हुई घटना किसी भी देश में नहीं हुई होगी।

आज के दिन हम लोगों को यह भी अपील करनी चाहिए कि मणिपुर के लोग जिस सद्भावना और प्रेम के साथ मिलजुल कर रह रहे थे, वैसे ही रहें और इस तरह की घटना दोबारा ना हो। जहां हमारी बेटियों, हमारी बहनों के साथ ऐसी घटना न घटी हो। केवल मणिपुर बल्कि देश के किसी भी कोने में इस तरीके का व्यवहार किसी भी बेटी के साथ, महिला के साथ ना हो।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि दुनिया में हमारे देश की सबसे ज्यादा आबादी हैं, नौजवानों की संख्या भी बढ़ी है। हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि किसान कैसे खुशहाल हो। हर नौजवान के हाथ में कैसे नौकरी और रोजगार हो, पढ़ाई और शिक्षा का स्तर कैसे बेहतर हो। इस पर विचार करना चाहिए।

Published: undefined

सपा प्रमुख ने कहा कि हमें अपने देश की यूनिटी और डायवर्सिटी को लेकर चलना होगा। दुनिया बहुत आगे बढ़ी है, जिस रूप में हमारा देश आजाद हुआ था, जो हमारी सीमाएं थी, वो सिकुड़ी हैं। हमारा देश कैसे मजबूत हो और सीमाएं सुरक्षित हो, इस पर विचार करना चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined