देश

आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी के मंत्रिमंडल में होंगे पांच उप मुख्यमंत्री, सब अलग-अलग समुदायों के 

आंध्र प्रदेश के वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी सरकार में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे। मुख्यमंत्री जगन मोहन ने शुक्रवार को ऐलान किया कि उनके मंत्रिमंडल में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

आंध्र प्रदेश के वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी सरकार में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे। मुख्यमंत्री जगन मोहन ने शुक्रवार को ऐलान किया कि उनके मंत्रिमंडल में पांच उप मुख्यमंत्री होंगे। आंध्र प्रदेश के सीएम ने अपने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित करने के दौरान इसकी घोषणा की। रेड्डी ने यह घोषणा मंत्रिमंडल विस्तार से एक दिन पहले की है। शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

Published: 07 Jun 2019, 4:00 PM IST

जगन रेड्डी ने 30 मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उनके उप मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और कापू समुदायों से होंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि इस कदम का मकसद प्रमुख सामाजिक समूहों को उचित प्रतिनिधित्व देना है।

Published: 07 Jun 2019, 4:00 PM IST

यह राज्य में अब तक सबसे ज्यादा उप मुख्यमंत्रियों की संख्या होगी। जगन रेड्डी के पूर्ववर्ती एन.चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल में दो उप मुख्यमंत्री थे।

Published: 07 Jun 2019, 4:00 PM IST

वाईएसआरसीपी प्रमुख ने विधायक दल की बैठक में कहा कि वह 25 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल करेंगे। उन्होंने घोषणा की कि इसमें से आधे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदाय के होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नए मंत्रियों को मौका देने के लिए ढाई साल बाद कैबिनेट में फेरबदल होगा।

मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह वेलागपुडी राज्य सचिवालय के निकट शनिवार को सुबह 11.49 बजे होगा। राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 07 Jun 2019, 4:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Jun 2019, 4:00 PM IST