देश

MP में एक और व्यापमं घोटाला? 'हिंदी में हस्ताक्षर करने वाले उम्मीदवारों को भी अंग्रेजी में मिले शत-प्रतिशत नंबर'

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट किया और कहा कि जिन उम्मीदवारों ने हस्ताक्षर हिंदी में किए उनके अंग्रेजी में शत-प्रतिशत नंबर मिले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित ग्रुप दो, सब ग्रुप चार की चयन परीक्षा की प्रावीण्य सूची जारी किए जाने के बाद कांग्रेस ने इसे व्यापमं दो करार दिया है। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट किया और कहा कि जिन उम्मीदवारों ने हस्ताक्षर हिंदी में किए उनके अंग्रेजी में शत-प्रतिशत नंबर मिले हैं।

Published: undefined

यादव ने ट्वीट कर कहा, "प्रावीण्य सूची के 10 अभ्यार्थियों में से सात अभ्यार्थी ग्वालियर के एक कॉलेज एनआरआई के है। एक ही सेंटर से इतने टॉपर्स का आना, लगभग सबके हिंदी में हस्ताक्षर होना घोटाले की शंका को गहरा कर रहा है। शिवराज जी, व्यापमं का नाम बदलने से घोटाले बन्द नहीं होते उसके लिए कार्यवाही करना पड़ेगी। इसकी उच्च स्तरीय जांच कराएं क्योंकि इसमें भी घोटाला हुआ है।"

Published: undefined

यादव ने कहा, "ग्रुप दो, सब ग्रुप चार की मेरिट लिस्ट आई जिसकी आशंका थी वो सच हुआ। टॉप 10 में से सात बच्चों का सेंटर एनआरआई कॉलेज ग्वालियर है, नौ हज़ार चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग 1 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों का सेंटर एनआर आईकॉलेज था। ज्यादातर टॉपर्स के हस्ताक्षर हिंदी में है और उनके इंग्लिश में 25 में से 25 अंक आए हैं।

Published: undefined

ज्ञात हो कि कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा समूह सब ग्रुप चार के तहत सहायक संपरीक्षक, पटवारी औश्र अन्य पदों के लिए संयुक्त परीक्षा 2022 का आयोजन किया गया था। इसके चयन की सूची जारी की गई है। इस सूची के आधार पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सरकार पर हमला बोला है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined