देश

ठेकों के बाहर उमड़ी दिल्ली! नाराज केजरीवाल ने कहा- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो इलाकों को करेंगे सील  

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर हालत में हमे मास्क पहनकर घर से निकलना है, कसम खा लो कि बिना मास्क पहने नहीं जाना है। कम से कम 2-3 गज की लोगों से दूरी बनानी है। पूरी दुनिया में यह देखने को मिल रहा है, जहां लोगों ने इसका पालन किया वहां संक्रमण कम हुआ है।  

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

कोरोना संकट के बीच सोमवार से देश के कई हिस्सों में शर्तों के साथ दफ्तर समेत कई दुकानें खोली गई, लेकिन सबसे ज्यादा खबरों में शराब की दुकानें ही रहीं। शराब की दुकानों के खुलने को लेकर लोग इतने खुश थे कि मिनटों में ही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी। कई दुकानों के बाहर को कई किलोमीटर लंबी लाइन भी देखने को मिला। लोगों के इस कदम के बाद मजबूरी में तमाम दुकानों को बंद करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें- मेहनतकश मजदूरों और कामगारों के घर लौटने का यात्रा खर्च उठाएगी कांग्रेस : सोनिया गांधी

Published: undefined

लॉकडाउन में जिस तरह से आज से छूट दी गई और उसके बाद दिल्ली के कई इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी, उसपर प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजीरवाल ने नाराजगी जाहिर की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे तो हमे फिर से रियायतों को वापस लेना पड़ेगा और इन इलाकों को सील करना पड़ेगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि आप तीन बातों का जरूर पालन करें, कसम खा लें कि इन नियमों का आप जरूर पालन करेंगे।

Published: undefined

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर हालत में हमे मास्क पहनकर घर से निकलना है, कसम खा लो कि बिना मास्क पहने नहीं जाना है। कम से कम 2-3 गज की लोगों से दूरी बनानी है। पूरी दुनिया में यह देखने को मिल रहा है, जहां लोगों ने इसका पालन किया वहां संक्रमण कम हुआ है। तीसरी चीज हाथ को धोना है। आपको कोरोना होगा कि नहीं होगा, यह आप पर निर्भर है। हम दिल्ली के लोग मिलकर कोरोना को हरा सकते हैं, मुझे दिल्ली के लोगों पर भरोसा है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के आधार पर हमने भी छूट दी।

Published: undefined

कुछ दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया, भगदड़ मच गई। इससे आपका ही नुकसान हो रहा, आप ही बीमार होगे। अगर उस भगदड़ में दो चार लोगों को कोरोना होगा तो यह आपको भी हो जाएगा, आपके घर वालों को भी हो जाएगा। जहां भी लोगों ने इस तरह की हरकत की, वह सही नहीं है। कसम खा लोग आज से हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे। यह मैं आपके लिए आपकी सेहत, आपके परिवार की खुशी, दिल्ली के लोगों की खुशी के लिए कर रहा हूं. कोई दुकान बंद नहीं हो रही है, दुकानें तो कल भी खुली रहेंगी, भगदड़ करने की जरूरत नहीं है। अगर हमे पता चला कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा तो हम इन जगहों को सील कर देंगे, रियायतों को वापस ले लेंगे।

Published: undefined

हमने जो रियायतें दी हैं, उसका उद्देश्य है कि दिल्ली को धीरे धीरे खोला जाए। हम कबतक लॉकडाउन में रहेंगे, पूरी जिंदगी तो लॉकडाउन में नहीं रह सकते हैं। दुकान वालों को जिम्मेदार लेनी पड़ेगी, अगर आपकी दुकान के सामने नियम का पालन नहीं हो रहा है तो आप दुकान को बंद कर दीजिए। नहीं तो हमे इलाके को सील करना पड़ेगा। केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि अगर आप नियमों का पालन नहीं करेंगे तो हमें मजबूर होकर सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। लिहाजा मेरी आप लोगों से अपील है कि किसी भी तरह की भगदड़ ना मचाएं।

इसे भी पढ़ें- कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 2553 नए केस, 72 की मौत, कुल संक्रमित 42 हजार के पार, अब तक 1373 मौतें

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined