देश

असम: जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 143 हुई, राहुल गांधी बोले- सरकार की नाकामी ने ली जान

असम में जहरीली शराब से हुई मौत पर राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि सरकार की नाकामी के चलते जहरीली शराब से लोगों की जान गई है। उन्होंने कहा कि मरने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है, प्रार्थना करता हूं बीमार लोग जल्द स्वस्थ हों।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

असम में जहरीली शराब पीने के चलते मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 143 हो गई है। जबकि गोलाघाट और जोरहाट जिलों में 200 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहरीली शराब से हुई मौत पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “असम सरकार की नाकामी के चलते जहरीली शराब से लोगों की जान गई। मरने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। मैं यह प्रार्थना करता हूं कि अस्पताल में भर्ती लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।”

Published: 24 Feb 2019, 5:51 PM IST

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मुकेश अग्रवाल ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि असमिया में 'सुलाई मोद' के रूप में जानी जाने वाली अवैध शराब की बिक्री और उत्पादन के मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, "हमने शराब के नमूने फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेजे हैं और रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।"

इसी बीच आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री और उत्पादन के कुल 90 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा, “हमने 22 फरवरी से 4,860 लीटर अवैध शराब जब्त और नष्ट की है।”

इस बीच मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया और पीड़ितों का हाल जाना। उन्होंने पीड़ितों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और इलाज करवा रहे लोगों को 50-50 हजार रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की।

Published: 24 Feb 2019, 5:51 PM IST

गोलाघाट के सालमोरा चाय बागान और जोरहाट जिले के टिटोरबोर उपमंडल के दो दूरदराज के गांवों में गुरुवार रात बड़ी संख्या में लोगों ने जहरीली शराब पी ली थी, जिसके बाद लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Published: 24 Feb 2019, 5:51 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Feb 2019, 5:51 PM IST