देश

बिहार में कभी भी हो सकता है विधानसभा चुनाव! चिराग पासवान ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयार रहने को कहा

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शनिवार को पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक पत्र लिखकर आशंका जताई है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की निश्चित समय के पहले भी हो सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शनिवार को पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक पत्र लिखकर आशंका जताई है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की निश्चित समय के पहले भी हो सकते हैं। उन्होंने पत्र में बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि बिना किसी गठबंधन और स्टार प्रचारकों के एक सीट पर जीत हासिल की है, तथा 24 लाख वोट प्राप्त किए हैं। चिराग ने अपने पत्र में सबसे पहले पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को याद करते हुए लिखा है कि पापा (रामविलास पासवान) अब हमारे बीच नहीं हैं, जिससे हम सभी को अपूर्णीय क्षति हुई है।

Published: undefined

पत्र में लिखा गया है कि पार्टी को 24 लाख वोट और लगभग 6 प्रतिशत मत अकेले प्राप्त हुए हैं, जो एलजेपी के विस्तार को साफ दिखाता है। पत्र में कहा गया है कि बिहार में पार्टी ने 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' के साथ कोई समझौता नहीं किया। पत्र में दावा किया गया है कि नए लोगों के जुड़ने से पार्टी पहले से मजबूत हुई है।

पत्र में लिखा गया है, "बिहार विधानसभा चुनाव में जाने से पूर्व पार्टी के पास दो विकल्प थे। 15 सीट पर विधान सभा चुनाव लड़े या 'फ्रेंडली फाइट' करें। गठबंधन में पार्टी को मात्र 15 सीट देने की बात कही थी, जिसे एलजेपी संसदीय बोर्ड ने नहीं माना और अधिकांश सीटों पर 'फ्रेंडली फाइट' करने का निर्णय लिया गया।" पार्टी ने अकेले 135 प्रत्याशी मैदान में उतारे और एक सीट पर जीत दर्ज की और छह प्रतिशत वोट हासिल किए।

Published: undefined


पत्र में लिखा गया है, "बिहार विधानसभा के अगले चुनाव 2025 से पहले भी हो सकते हैं। हम सभी को 243 विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों में अभी से लग जाना चाहिए, जिससे सभी 243 सीटों पर पार्टी बिहार के लिए अपना विजन रख पाएं।" उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' के संकल्पित लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined