देश

महाराष्ट्र में BJP के लिए बुरी खबर! आज शाम तक इस्तीफा दे सकते हैं अजित पवार, NCP का दावा

NCP के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त के साथ न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, “अजीत पवार आज शाम को इस्तीफा दे सकते हैं, क्योंकि अधिकांश विधायकों के शरद पवार के समर्थन में आने से उन पर दबाव बन रहा है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेताओं ने दावा किया कि अजीत पवार रविवार शाम को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। अजीत पवार के साथ गए विधायक पार्टी सुप्रीमो शरद पवार की तरफ लौट रहे हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त के साथ न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, "अजीत पवार आज शाम को इस्तीफा दे सकते हैं, क्योंकि अधिकांश विधायकों के शरद पवार के समर्थन में आने से उन पर दबाव बन रहा है।"

उन्होंने कहा कि शरद पवार ने अजीत पवार को भी वापस लौटने का संदेश भेजा है। हालांकि, उन्होंने अभी तक कोई प्रतिबद्धता जाहिर नहीं की है।

Published: 24 Nov 2019, 3:49 PM IST

पार्टी नेता ने यह भी कहा कि विधायक पवार के समर्थन में वापस लौटे हैं, क्योंकि उनके निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों ने वरिष्ठ पवार के नाम पर मतदान किया।

पार्टी नेताओं के अनुसार, 54 विधायकों में से 48 विधायक शरद पवार के साथ आ गए हैं।

उन्होंने कहा, "यहां तक कि बहुत से निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों ने भाजपा के साथ जाने पर विधायकों को क्षेत्र में वापस नहीं आने की चेतावनी देते हुए पोस्टर लगाए है।"

Published: 24 Nov 2019, 3:49 PM IST

शनिवार की सुबह, अजीत पवार 10-11 विधायकों के साथ राज्यपाल बीएस कोश्यारी के पास जाकर उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

फडणवीस व जूनियर पवार के शपथ ग्रहण समारोह से, राकांपा, कांग्रेस व शिवसेना स्तबंध रह गए, क्योंकि तीनों पार्टियां वार्ता के अंतिम चरण में थीं।

Published: 24 Nov 2019, 3:49 PM IST

NCP के प्रवक्ता नवाब मलिक ने आईएएनएस से कहा कि अगर जरूरत हुई तो 288 सदस्यीय सदन में बहुमत साबित करने के लिए घंटे भर के भीतर तीनों पार्टियों के विधायकों की राज्यपाल के समक्ष परेड होगी।

Published: 24 Nov 2019, 3:49 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Nov 2019, 3:49 PM IST