देश

छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने जिलों तक जाएंगे भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की जमीनी हालत क्या है, जनता को कितना लाभ मिला है और आमजन इससे कितने संतुष्ट इसकी वास्तविकता को जानने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद जिलों के भ्रमण पर निकलने वाले हैं।

फोटोः @INCUttarPradesh
फोटोः @INCUttarPradesh 

छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की जमीनी हालत क्या है, जनता को कितना लाभ मिला है और आमजन इससे कितने संतुष्ट इसकी वास्तविकता को जानने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद जिलों के भ्रमण पर निकलने वाले हैं। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश के विभिन्न जिलों के भ्रमण के दौरान राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे।

Published: undefined

बघेल जिलों में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, जल जीवन मिशन, चिटफंड आवेदनों की स्क्रूटनी की प्रगति, सी-मार्ट की स्थापना-संचालन, शालाओं में अच्छे शौचालय का निर्माण एवं उपयोग, मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम और आश्रम में रूरल इंस्डट्रीयल पार्क तथा राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में काम कर रहे समूहों के उत्पादों के क्रय की स्थिति तथा ग्रामीण हाट बाजार क्लिनिक योजना की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

Published: undefined

मुख्यमंत्री बघेल विभिन्न जिलों में गौठानों के संचालन, अधिकारियों द्वारा गौठानों के किए गए निरीक्षण तथा स्व-सहायता समूहों को समय से भुगतान की स्थिति, खरीफ सीजन 2022 में पांच लाख हेक्टेयर में धान के बदले अन्य फसल लेने की तैयारी, सभी शासकीय भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की स्थापना, प्रमुख नदियों में गंदे नालों का प्रवाह रोकने तथा एसटीपी के निर्माण, आगामी खरीफ में वर्मी कम्पोस्ट के अधिक से अधिक उपयोग की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

Published: undefined

मुख्य सचिव अमिताभ जैन विभिन्न जिलों में मुख्यमंत्री के भ्रमण की तैयारियों के सिलसिले में एक अप्रैल को वर्चुअल बैठक में विभिन्न जिलों में राज्य सरकार की इन महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। बैठक में सभी कमिश्नरों, कलेक्टरों और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश जारी किए गए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल