देश

दिल्ली में बड़ा हादसा, तीन मंजिली इमारत गिरने से 2 की मौत, 4 घायल

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में सोमवार की दोपहर में एक तीन मंजिली इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में सोमवार की दोपहर में एक तीन मंजिली इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, साउथ कैंपस पुलिस स्टेशन में दोपहर 1.25 बजे सत्य निकेतन में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने के संबंध में पीसीआर कॉल आई। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) मनोज सी. ने कहा, "मौके पर पहुंचने पर इमारत ढही हुई पाई गई और उनके एक सहकर्मी द्वारा दी गई सूचना के अनुसार, छह लोग अंदर फंसे हुए थे।"

Published: undefined

घटना की सूचना दमकल विभाग को भी मिली, जिसके बाद दमकल की छह गाड़ियों को तत्काल सेवा में लगाया गया। दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने आईएएनएस को बताया, "जब यह घटना हुई, तब तीन मंजिली इमारत में मरम्मत का काम चल रहा था। घटना के समय इमारत के बाहर मौजूद एक मजदूर बाल-बाल बच गया। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद जेसीबी क्रेन को मलबा हटाने के लिए लगाया गया।"

Published: undefined

दिल्ली पुलिस, दिल्ली दमकल सेवा और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के संयुक्त अभियान में इमारत के मलबे में फंसे पांच लोगों को बचा लिया गया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। डीसीपी ने बताया कि अब रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है।

Published: undefined

जब दमकलकर्मियों ने फंसे मजदूरों को बचाया, उस समय पुलिस ने स्थानीय लोगों को घटनास्थल से दूर रखने के लिए घेराबंदी की। दमकल विभाग द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में एक फायरमैन को मलबे में एक छोटे से छेद के जरिए अंदर फंसे मजदूरों को पानी की बोतल सौंपते हुए देखा गया।

यह घटना शहर के आनंद पर्वत इलाके में एक घर का एक हिस्सा गिरने से चार लोगों के घायल होने के एक महीने बाद हुई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined